scriptचंदौली में अग्नीपथ योजना का जोरदार विरोध, कांग्रेस नेताओं ने किया सत्याग्रह | Congress leaders opposed to Agneepath Scheme in Chandauli | Patrika News
चंदौली

चंदौली में अग्नीपथ योजना का जोरदार विरोध, कांग्रेस नेताओं ने किया सत्याग्रह

देश भर में अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने सत्याग्रह का ऐलान किया है। जिसमे चंदौली में भी जोरदार प्रदर्शन करते हुए सरकार का विरोध जताया गया।

चंदौलीJun 27, 2022 / 06:41 pm

Dinesh Mishra

Chandauli Congress Protest on Agneepath

Chandauli Congress Protest on Agneepath

अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश में सभी विधानसभा में कांग्रेस द्वारा सत्याग्रह आंदोलन किया गया। इसी क्रम में जिले के सभी चारों विधानसभा में कांग्रेसी योजना के विरोध में धरने पर बैठे और सत्याग्रह किया । इस दौरान मुगलसराय विधानसभा में लाल बहादुर शास्त्री पार्क में बड़ी संख्या में कांग्रेसी ईकट्ठा हुए और सत्याग्रह आंदोलन के साथ धरने पर बैठे। कांग्रेसियों के हाथ में अग्निपथ योजना वापस करो के लिखे हुए स्लोगन के पोस्टर भी थे। इस दौरान कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की ।
शहर कोंग्रेस अध्यक्ष रामजी गुप्ता ने कहा हम लोग अग्निपथ योजना जो केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई है उसके विरोध में यहां सत्याग्रह कर रहे हैं। यह योजना लागू होने से पूरे देश के नौजवान भविष्य में अंधकार में हो गया है जगह-जगह आंदोलन हो रहे हैं ।लेकिन केंद्र सरकार के कान में जूं नहीं रेंग रहा है। इस योजना से नौजवानों का भविष्य अंधकार में है उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि 4 साल बाद रिटायर होंगे ना पेंशन मिलेगा ना सरकारी सुविधाएं मिलेगी वह कहां जाएंगे ।इसे लेकर वह बहुत परेशान हैं ।दूसरी तरफ भाजपा के केंद्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा कहा जा रहा है कि सैनिक रिटायर होंगे तो अग्निवीर भाजपा कार्यालय में नौकरी दूंगा चपरासी की ।यह सेना का बहुत बड़ा अपमान है ।इसी को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरे राज्य में विधानसभा स्तर पर पूरे देश में आंदोलन कर रही है ।
आज के दिन पूरे देश में हर विधानसभा में सत्याग्रह का कार्यक्रम चल रहा है ।उसी के परिपेक्ष में हम लोग यहां बैठे हैं। हम सरकार से मांग करते हैं कि यह योजना के विरोध में जो आंदोलन कर रहे थे नौजवान युवा उन्हें बेवजह तरह-तरह की धाराएं लगाकर बंद किया गया है। कल उन लोगों से मिलने कांग्रेसका प्रतिनिधिमंडल गया था। वहां पर प्रशासन द्वारा उनसे मिलने नहीं दिया गया। हम लोग इस सत्याग्रह से मांग करते हैं उन नौजवानों पर लगाए गए धाराओं को तत्काल वापस लिया जाए। उन्हें छोड़ा जाए और इस योजना को वापस लिया जाए ।

Home / Chandauli / चंदौली में अग्नीपथ योजना का जोरदार विरोध, कांग्रेस नेताओं ने किया सत्याग्रह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो