scriptसोनभद्र में जीडीसीएल में कार्यरत ठेका मजदूर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, जमकर बवाल | Contract Labors death in suspicious condition in Gdcl Obra Sonbhadra | Patrika News
चंदौली

सोनभद्र में जीडीसीएल में कार्यरत ठेका मजदूर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, जमकर बवाल

मजदूरों ने थाना गेट पहुंचकर परियोजना जाने वाले मार्ग को जाम कर जमकर बवाल काटा।

चंदौलीJun 14, 2019 / 06:32 pm

Akhilesh Tripathi

Protest after labour death

मजदूर की मौत के बाद हंगामा

सोनभद्र. ओबरा थाना क्षेत्र के 1320 मेगावॉट का निर्माण कर रही दुसान पावर ट्रैक की वेंडर कंपनी जीडीसीएल में कार्यरत ठेका मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ ।मजदूरों ने थाना गेट पहुंचकर परियोजना जाने वाले मार्ग को जाम कर जमकर बवाल काटा। मजदूरों की मांग है कि मृतक के परिजन को मुआवजे के रूप में डेढ़ लाख रुपए और घर के सदस्य को दुसान में नौकरी दी जाए।
यह भी पढ़ें

अचानक धंसी खदान, आधा दर्जन मजदूर गंभीर

मजदूरों के बवाल को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया, बवाल कर रहे मजदूरों से पुलिस ने वार्ता करने की कोशिश की तो मजदूर मुआवजा की बात पर अड़े रहे। पुलिस ने दुशान और जीडीसीएल कपनी के अधिकारियों को बुलाकर वार्ता कराई तब जाकर मजदूर शांत हुए।
यह भी पढ़ें

पुल निर्माण कम्पनी के दो इंजीनियर की सोननदी में डूबने से मौत, हड़कम्प

दुशान कपनी में काम कर रहे मजदूरों का कहना है कि कंपनी मजदूरों को कम वेतन देती है और कंपनी एक्ट का कोई भी आदेश का पालन नहीं किया जाता है जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करने पर भी कोई कार्रवाई नही होती है, यदि कोई मजदूर कम वेतन मिलने की शिकायत करता है तो उस पर चोरी का इल्जाम लगाके उसे काम से निकाल दिया जाता है।
BY- SANTOSH JAISWAL

यहां देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो