सोनभद्र में जीडीसीएल में कार्यरत ठेका मजदूर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, जमकर बवाल

सोनभद्र में जीडीसीएल में कार्यरत ठेका मजदूर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, जमकर बवाल
मजदूर की मौत के बाद हंगामा

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Jun, 14 2019 06:32:45 PM (IST) Chandauli, Chandauli, Uttar Pradesh, India

मजदूरों ने थाना गेट पहुंचकर परियोजना जाने वाले मार्ग को जाम कर जमकर बवाल काटा।

सोनभद्र. ओबरा थाना क्षेत्र के 1320 मेगावॉट का निर्माण कर रही दुसान पावर ट्रैक की वेंडर कंपनी जीडीसीएल में कार्यरत ठेका मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ ।मजदूरों ने थाना गेट पहुंचकर परियोजना जाने वाले मार्ग को जाम कर जमकर बवाल काटा। मजदूरों की मांग है कि मृतक के परिजन को मुआवजे के रूप में डेढ़ लाख रुपए और घर के सदस्य को दुसान में नौकरी दी जाए।

 

यह भी पढ़ें:

अचानक धंसी खदान, आधा दर्जन मजदूर गंभीर

 

मजदूरों के बवाल को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया, बवाल कर रहे मजदूरों से पुलिस ने वार्ता करने की कोशिश की तो मजदूर मुआवजा की बात पर अड़े रहे। पुलिस ने दुशान और जीडीसीएल कपनी के अधिकारियों को बुलाकर वार्ता कराई तब जाकर मजदूर शांत हुए।

 

यह भी पढ़ें:

पुल निर्माण कम्पनी के दो इंजीनियर की सोननदी में डूबने से मौत, हड़कम्प

 

दुशान कपनी में काम कर रहे मजदूरों का कहना है कि कंपनी मजदूरों को कम वेतन देती है और कंपनी एक्ट का कोई भी आदेश का पालन नहीं किया जाता है जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करने पर भी कोई कार्रवाई नही होती है, यदि कोई मजदूर कम वेतन मिलने की शिकायत करता है तो उस पर चोरी का इल्जाम लगाके उसे काम से निकाल दिया जाता है।

 

 

BY- SANTOSH JAISWAL

 

यहां देखें वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned