scriptडीडीयू जंक्शन पर जीआरपी ने पकड़ा हवाला का 80 लाख कैश, तीन गिरफ्तार | GRP caught 80 lakh hawala cash at DDU Junction three arrested | Patrika News

डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी ने पकड़ा हवाला का 80 लाख कैश, तीन गिरफ्तार

locationचंदौलीPublished: Dec 29, 2023 10:03:55 pm

Submitted by:

SAIYED FAIZ

गवर्नमेंट रेलवे पुलिस लगातार अपराधियों और ट्रेनों से तस्करी करने वालों पर नकेल कस रही है। इसी क्रम में डीडीयू जंक्शन जीआरपी थाने की टीम ने तीन संदिग्धों को 80 लाख रुपए कैश के साथ गिरफ्तार किया है। कयास लगाए जा रहे यहीं कि यह पैसा हवाला का हो सकता है।

GRP DDU Railway Station
डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी ने पकड़ा हवाला का 80 लाख कैश
चंदौली। एसपी रेलवे प्रयागराज अष्टभुजा प्रसाद सिंह के निर्देशन में डीडीयू जंक्शन जीआरपी लगातार अपराध और तस्करों पर प्रभावी कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को प्लेटफार्म नंबर 1 से जीआरपी ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इन संदिग्धों में से एक के पास एक प्लास्टिक के झोले में रखे गए 80 लाख रुपए केश बरामद हुआ है। जीआरपी ने इस संबंध में पूछताछ की तो वो कुछ बता नहीं पाए जिसके बाद जीआरपी ने इनकम टैक्स के अधिकारियों को इस बारे में सूचना देते हुए अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।
संदिग्धों की चेकिंग में पकड़े गए तीन

इस संबंध में सीओ जीआरपी, वाराणसी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि जीआरपी डीडीयू जंक्शन की पुलिस टीम प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत के निर्देशन में बड़ी कामयाबी हासिल की है। 29 दिसंबर शुक्रवार को प्लेटफार्म संख्या 1 पर चेकिंग के दौरान संदिग्ध दिख रहे तीन व्यक्तियों को जीआरपी कर्मियों ने हिरासत में पूछताछ की तो वो घबरा गए, जिसपर उनके सामान की तलाशी थाने लाकर की गई।
प्लास्टिक के झोले में मिला 80 लाख कैश

सीओ जीआरपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों ने अपना नाम क्रमशः परितोष उर्फ शुभंकर नसकोर, निवासी विश्वेश्वरपुर, थाना उल्लोबेरिया जिला हावड़ा, पश्चिम बंगाल, सीमांतो राय निवासी सिप चक थाना जंगीबाड़ा जिला हुगली पश्चिम बंगाल और सुजान मिस्त्री निवाड़ी आटानोगेट थाना सम्पूर्ण, जिला हावड़ा पश्चिम बंगाल बताया। इनकी जमा तलाशी ली गई तो परितोष और सीमांतो राय के पास मौजूद एक-एक प्लास्टिक के झोले में कुल 80 लाख रुपए कैश मिले हैं।

पूछताछ में नहीं दे सके जवाब, हवाला का पैसा होने की आशंका

एसपी ने बताया कि इन पैसों के बारे में जब तीनों से पूछताछ की गई तो वो सही जवाब नहीं दे पाए और पैसे से सम्बंधित कोई कागज भी नहीं दिखा पाए। ऐसे में इनकम टैक्स वाराणसी परिक्षेत्र की टीम को सूचित कर बुलाया गया जिसने पूछताछ शुरू की है। वहीं सूत्रों की मानाने तो पैसा हवाला का प्रतीत हो रहा है। इस दिशा में भी जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो