script राज्य और लोगों के भविष्य के लिए पंजाब बचाओ यात्रा को अपना समर्थन दें : बादल | Support Punjab Bachao Yatra: Badal | Patrika News

राज्य और लोगों के भविष्य के लिए पंजाब बचाओ यात्रा को अपना समर्थन दें : बादल

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Jan 15, 2024 12:34:56 am

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने लोगों से राज्य और उसके लोगों के भविष्य को बचाने के लिए एक फरवरी से शुरू होने वाली पंजाब बचाओ यात्रा को अपना पूरा समर्थन देने की अपील की।

राज्य और लोगों के भविष्य के लिए पंजाब बचाओ यात्रा को अपना समर्थन दें : बादल
राज्य और लोगों के भविष्य के लिए पंजाब बचाओ यात्रा को अपना समर्थन दें : बादल

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने लोगों से राज्य और उसके लोगों के भविष्य को बचाने के लिए एक फरवरी से शुरू होने वाली पंजाब बचाओ यात्रा को अपना पूरा समर्थन देने की अपील की। ऐतिहासिक माघी मेले में एक विशाल राजनीतिक सम्मलेन को संबोधित करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा, हमें पंजाब को आम आदमी पार्टी (आप)के साथ-साथ उसके मुख्यमंत्री भगवंत मान से बचाना है, जिन्होंने राज्य को दिवालिया बना दिया और सभी मोर्चों पर समाज के हर वर्ग को धोखा देकर पंजाब की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है।

पार्टी से अलग हो चुके नेताओं से की वापसी की अपील

बादल ने उन सभी अकाली नेताओं से भी अपील की, जो किसी न किसी बहाने से अपनी मूल पार्टी से अलग हो गए। उन्होंने उनसे अपनी मां पार्टी में वापिस आने की अपील की है। उन्होंने कहा, हमारा राज्य कांग्रेस और ‘आप’के हमले का शिकार है, ये दोनों वर्तमान दुर्दशा के लिए संयुक्त रूप से जिम्मेदार है। पंजाब को शीर्ष पर लेकर जाने के लिए हमें उनके नापाक गठबंधन को हराना होगा। उन्होंने कहा कि अकाली दल कस एकमात्र मकसद पंजाबियों की भलाई करना और उनके अधिकारों को सुरक्षित कर राज्य को आगे लेकर जाना है। उन्होंने कहा, यह सरदार प्रकाश सिंह बादल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कांग्रेस और ‘आप’ पर साधा निशाना

उन्होंने लोगों से कांग्रेस और ‘आप’ पार्टी दोनों के असली चेहरे पहचानने का भी आग्रह करते हुए कहा, कांग्रेस ने 1984 में दिल्ली और देशभर में सिखों के कत्लेआम को प्रायोजित करने के अलावा श्री दरबार साहिब पर टैंकों और तोपों से हमला किया था। इसी तरह ‘आप’ सरकार ने सुल्तानपुर लोधी में गुरुद्वारा अकाल बुंगा साहिब पर शांतिपूर्ण ढ़ंग से पाठ कर रही संगत पर गोलियां चलवाई। दोनो पार्टियां पंजाब विरोधी हैं और अकाली दल को कमजोर करने के लिए उन्होंने एक दूसरे से हाथ मिलाया है, क्योंकि वे जानते हैं कि एकमात्र अकाली दल ही उनके नापाक मकसद को हासिल करने की राह में रोड़ा अटका रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो