script#CAA : पुलिस अनुमति नहीं देने को लेकर याचिका दायर | CAA, petition, high court, TN Assembly | Patrika News
चेन्नई

#CAA : पुलिस अनुमति नहीं देने को लेकर याचिका दायर

Tamilnadu सरकार पर CAA, NRC, NPR को लागू नहीं करने के लिए दबाव डालने को लेकर एवं इस आशय का प्रस्ताव पारित कराने की मांग को लेकर 19 फरवरी को विधानसभा की घेराबन्दी की घोषणा की गई थी।

चेन्नईFeb 18, 2020 / 01:56 pm

shivali agrawal

#CAA : पुलिस अनुमति नहीं देने को लेकर याचिका दायर

#CAA : पुलिस अनुमति नहीं देने को लेकर याचिका दायर

चेन्नई. राज्य सरकार पर सीएए, एनआरसी, एनपीआर को लागू नहीं करने के लिए दबाव डालने को लेकर एवं इस आशय का प्रस्ताव पारित कराने की मांग को लेकर 19 फरवरी को विधानसभा की घेराबन्दी की घोषणा की गई थी।

विभिन्न संंगठनों की ओर से पुलिस को इसके लिए अनुमति नहीं देने की मांग को लेकर न्यायालय में याचिका लगाई गई। याचिका में तत्काल सुनवाई की मांग की गई। मुख्य न्यायाधीश एपी शाही एवं न्यायाधीश सुब्रमण्यन प्रसाद की पीठ अब 18 फरवरी को इस मामले में सुनवाई करेगी। इंडियन मक्कल मंड्रम के अध्यक्ष ने यह याचिका लगाई है।

याचिका में कहा गया है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर कई जगह आन्दोलन किए जा रहे हैं। आम जनता के बीच आन्दोलन के माध्यम से गलत सूचनाएं प्रसारित की जा रही हैं। कई नेता भी उत्तेजक भाषण दे रहे हैं। उदाहरण के रूप में एक व्यक्ति जिसकी मौत सडक़ दुर्घटना में हो गई थी लेकिन उसकी मौत सीएए के प्रदर्शन के दौरान होना बताया जा रहा है। इस तरह लोगों को भ्रमित करने का काम हो रहा है। याचिका में कहा है कि 19 फरवरी को किए जाने वाले प्रदर्शन के लिए पुलिस को अनुमति नहीं देने के लिए पाबंद किया जाएं।

Home / Chennai / #CAA : पुलिस अनुमति नहीं देने को लेकर याचिका दायर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो