Madurai कोरोना संक्रमण २ हजार के करीब पहुंचा

284 नए पॉजिटिव मामले

Lockdown लागू कराना टेढ़ी खीर

By: P S Kumar

Published: 28 Jun 2020, 09:08 PM IST


मदुरै. जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिले में रविवार को पूर्ण लॉक डाउन रहा और २८४ नए पॉजिटिव मामले सामने आए। कुल संक्रमितों की संख्या १९९५ हो गई है। लॉक डाउन उल्लंघन के मामलों में ३३ हजार जनों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है। इस बीच सहकारिता मंत्री सेलूर राजू ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की उपेक्षा नहीं की जाए।


बढ़ता ग्राफ
मदुरै में पिछले सप्ताह से पूर्ण लॉक डाउन है। इसका कारण कोरोना के बढ़ते मामले हैं। कोयम्बेडु की तरह मदुरै सब्जी मंडी से संक्रमण फैलने की खबर है। यह महामारी २५ लोगों की जान ले चुकी है। पिछले चौबीस घंटों में पांच लोगों ने इस बीमारी से जान गंवाइ है। डिस्चार्ज होने वालों की संख्या ५४८ है। ग्रामीण इलाकों में कोरोना फैलाव को रोकने के लिए लोग अपने स्तर पर अवरोधक तैयार कर रहे हैं। कई जगहों पर बीच मार्ग पर अस्थाई लकडिय़ों व टिन की दीवार भी बनाई गई है।


लॉक डाउन उल्लंघन
लॉक डाउन में निषेधाज्ञा उल्लंघन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शहर पुलिस ने उल्लंघन के २५ हजार ८४५ मामलों में ३३ हजार ५५५ जनों की गिरफ्तारी दिखाकर आरोपियों को जमानत पर छोड़ दिया। ९७४१ वाहन भी जब्त किए गए है। आबकारी पुलिस ने भी दर्जन भर विक्रेताओं को गिरफ्तार कर ५५ बोतलें बरामद की है।


मंत्री का आग्रह
मंत्री सेलूर राजू ने जनता से आग्रह किया कि कोरोना संक्रमितों का बहिष्कार नहीं करें लेकिन सावचेती जरूर बरतें। उन्होंने कहा कि मदुरै कार्पोरेशन परिसर में कोरोना पूछताछ व परामर्श सेवा २४ घंटे काम करेगी। जनता में सुरक्षा का वातावरण पैदा करना जरूरी है। अन्य राज्यों व जिलों से आए लोगों की वजह से मदुरै में संक्रमण फैला है। प्रत्येक वार्ड के लिए फील्ड वर्कर तैनात कर दिए है। वे संपर्क खंगालने का कार्य करेंगे। लोगों की जांच का काम भी जारी रहेगा। कोरोना संक्रमितों को फोन पर काउंसलिंग भी दी जाएगी ताकि उनको मनोबल नहीं टूटे। इसी वजह से यह चौबीस घंटे वाली हेल्पलाइन सेवा शुरू की गई है।

COVID-19
P S Kumar Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned