scriptईडी की बड़ी कार्रवाई: गुटखा मामले में 246 करोड़ की संपत्ति जब्त | Gutka scam case: ED attaches 174 properties worth Rs 246 crore | Patrika News
चेन्नई

ईडी की बड़ी कार्रवाई: गुटखा मामले में 246 करोड़ की संपत्ति जब्त

Tamilnadu के चर्चित गुटखा घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED ) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 246 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। यह संपत्ति Tamilnadu , Andhrapradesh और Puduchery में जब्त की गई है।

चेन्नईJul 30, 2019 / 01:00 pm

shivali agrawal

news,ED,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,tamilnadu news,Chennai news in hindi,

ईडी की बड़ी कार्रवाई: गुटखा मामले में २४६ करोड़ की संपत्ति जब्त

चेन्नई. तमिलनाडु Tamilnadu के चर्चित गुटखा घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED ) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 246 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। यह संपत्ति तमिलनाडु , आंध्र प्रदेश और पुदुचेरी puduchery में जब्त की गई है। जब्त संपत्ति मेंं 2.29 करोड़ की गाड़ी भी शामिल है। ईडी ने सीबीआई एफआईआर के बाद गुटखा घोटाला मामले में मामला दर्ज किया है।
विदित हो 8 जुलाई 2017 को गुटखा स्कैम उजागर हुआ था। उस दौरान इनकम टैक्स विभाग ने तमिलनाडु में लगातार कई जगह छापे मारे थे। जांच के दौरान, यह पता चला कि, आरोपी ए.वी. माधव राव, पीवी श्रीनिवास राव, उमा शंकर गुप्ता और अन्य तमिलनाडु में गुटखा उत्पादों के अवैध निर्माण, बिक्री और वितरण से जुड़े हैं। जून 2013 से जून 2016 तक तमिलनाडु में 639.40 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ था और इस काले धन को आंध्र प्रदेश, पुदुचेरी, और तमिलनाडु में चल और अचल संपत्तियों में निवेश किया गया था। दरअसल, 2013 में तमिलनाडु सरकार ने गुटखा, तंबाकू और पान मसाला बनाने, रखने और बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रतिबंध होने के बाद भी गुटखे के अवैध कारोबार को बढ़ावा दिया गया। इसके लिए अधिकारियों ने रिश्वत ली। एक कारोबारी के घर छापे में मिली डायरी से कई मंत्रियों और अधिकारियों के नाम सामने आए।

Home / Chennai / ईडी की बड़ी कार्रवाई: गुटखा मामले में 246 करोड़ की संपत्ति जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो