scriptअमित शाह को आवास संबंधी ज्ञापन | Home related memorandum to Amit Shah | Patrika News
चेन्नई

अमित शाह को आवास संबंधी ज्ञापन

स्थानीय प्रशासन मंत्री एस. पी. वेलुमणि और ऊर्जा मंत्री पी. तंगमणि ने राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मंगलवार को भेंट की।

चेन्नईJun 12, 2019 / 05:25 pm

shivali agrawal

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,

अमित शाह को आवास संबंधी ज्ञापन

चेन्नई. स्थानीय प्रशासन मंत्री एस. पी. वेलुमणि और ऊर्जा मंत्री पी. तंगमणि ने राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मंगलवार को भेंट की। वेलुमणि ने अमित शाह को गृह मंत्री बनने की शुभकामनाएं दीं।
मंत्री ने उनको दिए ज्ञापन में कहा कि तमिलनाडु शहरी विकास योजनाओं को लागू करने में अव्वल रहा है। इस कड़ी में उन्होंने २०१७-१८ के लिए निष्पादन अनुदान ५६०.१५ करोड़ तथा चौदहवें वित्त आयोग के अनुसार शहरी और ग्रामीण निकायों के लिए मूल अनुदान के तौर पर १६०८.०३ करोड़ देने की मांग की। इसके अलावा पीएमएवाई (जी) के तहत गाजा प्रभावित इलाकों में २ लाख आवास तथा आवास प्लास परियोजना में छूटे ८२८४१९ लोगों के नाम शामिल करने का आग्रह किया। साथ ही कोयम्बत्तूर एयरपोर्ट विस्तार योजना को लेकर भी चर्चा की।
इससे पहले उन्होंने केंद्रीय कृषि, ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से भेंट करते हुए गाजा प्रभावित इलाकों की जनता की व्यथा साझा करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना और पीएमएवाई (जी) का लाभ देने का अनुरोध किया। साथ ही एससी-एसटी समुदाय को पीएमवाई जी योजना के तहत ६०:४० का अनुदान देने की बात रखी।

Home / Chennai / अमित शाह को आवास संबंधी ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो