scriptसाउथ तमिलनाडु में बुधवार से कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना | IMD predicts heavy rains from Wednesday in south Tamil Nadu | Patrika News
चेन्नई

साउथ तमिलनाडु में बुधवार से कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने राज्य के दक्षिणी जिलों में बुधवार से भारी से भारी बारिश की संभावना जताई है।

चेन्नईOct 18, 2021 / 07:01 pm

Vishal Kesharwani

साउथ तमिलनाडु में बुधवार से कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना

साउथ तमिलनाडु में बुधवार से कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना


-आईएमडी की भविष्यवाणी
चेन्नई. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने राज्य के दक्षिणी जिलों में बुधवार से भारी से भारी बारिश की संभावना जताई है। एक नई प्रणाली के उभरने की वजह से बारिश की स्थिति बन रही है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को पश्चिमी घाट समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई थी। सोमवार और मंगलवार को बारिश में कमी आएगी, जबकि बुधवार से अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश का दौर फिर से जारी हो जाएगा। क्षेत्र चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन. पुर्वियारसन ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक नई मौसम प्रणाली बनने की संभावना है, जिससे तमिलनाडु में उच्च तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है।

 

अधिकारियों ने कहा कि नामक्कल और विल्लुपुरम जिलों में मंगलवार तक गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही राज्य के तटीय क्षेत्रों और दक्षिण तमिलनाडु के कुछ जिलों में रुक रुक कर बारिश हो सकती है। लेकिन बुधवार से पुदुकोट्टै, तिरुचि और मदुरै के अलावा डेल्टा जिलों और कुछ साउथ जिलों में भारी से भारी बारिश दर्ज की जाएगी, जबकि नार्थ तमिलनाडु में हल्की बारिश होगी।

 


पिछले दो दिनों से तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी जिलों में भारी बारिश हो रही है। तिरुनेलवेली के पप्पासम में रविवार को 27 सीएम बारिश दर्ज हुई थी, जबकि कन्याकुमारी के पेच्चीपारै में 22 सीएम दर्ज की गई। आईएमडी ने कहा कि मंगलवार तक चेन्नई में बारिश की उम्मीद नहीं है।

 


-337 लोगों को पहुंचाया राहत केंद्र
भारी बारिश के कारण उत्पन्न हुई स्थिति के बाद मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने रविवार को प्रभावित हुए पांच जिलों के जिला कलक्टरों के साथ बैठक कर राहत कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया था। इसी के तहत कन्याकुमारी में अब तक 337 लोगों को राहत कैपों में पहुंचाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो