scriptपेनुकोंडा में किआ मोटर्स का उद्घाटन | inaugration of car factory, chennai: New factory | Patrika News
चेन्नई

पेनुकोंडा में किआ मोटर्स का उद्घाटन

र्व मुख्यमंत्री (chennai) सवेरे किआ मोटर्स के कारखाने (factory) पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों एवं उद्योगपतियों (businessmen) के साथ बैठक कर कारखाने के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

चेन्नईDec 06, 2019 / 04:29 pm

Dhannalal Sharma

पेनुकोंडा में किआ मोटर्स का उद्घाटन

पेनुकोंडा में किआ मोटर्स का उद्घाटन

नेल्लोर. अनंतपुर जिले के पेनुकोंडा में किआ मोटर्स का गुरुवार को उद्घाटन हुआ। इस मौके पर आयोजित समारोह में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने भी भाग लिया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री सवेरे किआ मोटर्स के कारखाने पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों एवं उद्योगपतियों के साथ बैठक कर कारखाने के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।
दिखाई किआ कारखाने की डॉक्यूमेंट्री की तस्वीरें
समारोह में किआ कारखाने की डॉक्यूमेंट्री की तस्वीरें दिखाई गई जिनमें बताया गया कि पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी के प्रयासों से दक्षिण कोरिया ने किआ कारखाना स्थापित किया था। यह कार कारखाना 13,500 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया गया है।
स्वामित्व की इच्छा रखती है किआ मोटर्स
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा किआ मोटर्स स्वामित्व की इच्छा रखती है। उनको उम्मीद है किआ मोटर्स की स्थापना को देख कर राज्य में और कंपनियां निवेश करने आएंगी। पेनुकोंडा किआ कारखाना शुरू होने पर उनको अत्यंत खुशी हो रही है। अच्छी खबर यह है कि किआ कार कारखाना उच्चतम तकनीकी मानकों पर स्थापित किया गया है। किआ वह कंपनी है जिसने आंध्रप्रदेश में इतने बड़े कारखाने की स्थापना की है इस के लिए कंपनी की सराहना की। समारोह में आईटी मंत्री गौतम रेड्डी समेत अन्य मंत्री और अधिकारी भी उपस्थित थे।

Home / Chennai / पेनुकोंडा में किआ मोटर्स का उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो