scriptआविन दूध की कीमत में वृद्धि का आमजन पर नहीं पड़ेगा प्रभाव : मुख्यमंत्री | Increase in the price of essential milk will not affect the public: CM | Patrika News
चेन्नई

आविन दूध की कीमत में वृद्धि का आमजन पर नहीं पड़ेगा प्रभाव : मुख्यमंत्री

Tamilnadu मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने रविवार को तमिलनाडु दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ (आविन) द्वारा दूध की कीमतों में की गई ६ रुपए की बढ़ोतरी पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि इसका आमजन पर किसी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ेगा।

चेन्नईAug 19, 2019 / 12:59 pm

shivali agrawal

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,Chennai news in hindi,

आविन दूध की कीमत में वृद्धि का आमजन पर नहीं पड़ेगा प्रभाव : मुख्यमंत्री

-वृद्धि पर दिया स्पष्टीकरण
-स्टालिन समेत अन्य नेताओं ने वृद्धि की निंदा की
चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने रविवार को तमिलनाडु दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ Aavin (आविन) द्वारा दूध की कीमतों में की गई ६ रुपए की बढ़ोतरी पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि इसका आमजन पर किसी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ेगा। सेलम हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा ४.६ लाख दूध उत्पादकों की मांग के बाद दूध के कीमतों में वृद्धि की गई है। इस मुद्दे पर विधानसभा सत्र के दौरान पहले ही चर्चा की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पशुओं के चारे और अन्य पौष्टिक आहार की कीमतें बढऩे की वजह से दूध उत्पादकों ने सरकार से खरीद मूल्य में वृद्धि की मांग की थी। पिछले पांच सालों में लगभग सभी विभागों के आय और कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि हुई है। दूग्ध उत्पादों को भी उचित अधिकार देने के लिए कीमतों में वृद्धि की गई है, लेकिन इसका असर सामान्य लोगों पर नहीं पड़ेगा। किसानों द्वारा मेटूर बांध से ज्यादा पानी छोडऩे की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा बारिश को देखते हुए यह तय किया जाएगा। बांध के भंडारण की स्थिति को बारीकी से देखा जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा शनिवार को दूध की कीमतों में 6 रुपए की बढ़ोतरी की घोषणा की थी। आविन द्वारा वितरित सभी तरह की दूध की वैरायटी पर यह वृद्धि समान रूप से लागू होगी, जबकि आविन के दूध आपूर्तिकर्ताओं से खरीद मूल्य भी बढ़ाया गया है। सरकार ने आधिकारिक विज्ञप्ति में जनता पर यह अतिरिक्त बोझ डाला था। इससे पहले एमडीएमके महासचिव वाइको और डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने दूध की कीमतों में हुई वृद्धि के लिए राज्य सरकार की निंदा की। स्टालिन ने कहा यह बढ़ोतरी गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों पर बड़ा आर्थिक बोझ है इसे वापस लिया जाना चाहिए।

Home / Chennai / आविन दूध की कीमत में वृद्धि का आमजन पर नहीं पड़ेगा प्रभाव : मुख्यमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो