scriptमुख्यमत्री व उप मुख्यमंत्री ने अलंगनल्लूर जल्लीकट्टू को हरी झंडी दिखाई | jallikattu | Patrika News
चेन्नई

मुख्यमत्री व उप मुख्यमंत्री ने अलंगनल्लूर जल्लीकट्टू को हरी झंडी दिखाई

मुख्यमत्री व उप मुख्यमंत्री ने अलंगनल्लूर जल्लीकट्टू को हरी झंडी दिखाई

चेन्नईJan 16, 2021 / 09:30 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

jallikattu

jallikattu

मदुरै. मुख्यमंत्री एडपाडी के पलनीस्वामी और डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने शनिवार को मदुरै के प्रसिद्ध अलंगनल्लूर जल्लीकट्टू को हरी झंडी दिखाई। जिला कलक्टर टी अंबलगन ने नियमों का पालन करने और सुरक्षित खेल सुनिश्चित करने की शपथ दिलाई।
इस मौके पर मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने कहा, एआईएडीएमके सरकार सांस्कृतिक और पारंपरिक खेल जल्लीकट्टु को पुनः प्राप्त करने के लिए एक स्तंभ के रूप में खड़ी है। पन्नीरसेल्वम ने अपने संबोधन में कहा, एआईएडीएमके सरकार ने सभी बाधाओं को तोड़ते हुए हमारे सांस्कृतिक खेल और जल्लीकट्टू को पुनः प्राप्त किया है।
राजस्व मंत्री आर बी उदयकुमार ने कहा, लोग इस बात पर चिंतित थे कि क्या महामारी के कारण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री ने इस साल जल्लीकट्टू आयोजित करने की अनुमति दी। आयोजन समिति के सदस्यों ने उन छात्रों और लोगों को धन्यवाद दिया, जिन्होंने जल्लीकट्टू को पुनः प्राप्त कराने में अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर सोने के सिक्के, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, मोबाइल फोन सहित कई उपहार वितरित किए गए।
पहले राउंड में 84 बैलों को छोड़ा गया और प्रत्येक राउंड में 75 खिलाड़ियों को हिस्सा लेने की अनुमति दी गई। दो खिलाड़ियों को मामूली चोटें आई, उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया। विश्व प्रसिद्ध जल्लीकट्टू देखने के लिए, राज्य भर से हजारों लोग गैलरी में रात भर जमे रहे। सरकार ने कोविड-19 मानदंडों का पालन करने के लिए निर्देशित किया था।

Home / Chennai / मुख्यमत्री व उप मुख्यमंत्री ने अलंगनल्लूर जल्लीकट्टू को हरी झंडी दिखाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो