भजनों के माध्यम से किया शिव महिमा का गुणगान

साहुकारपेट (Sowcarpet) के तिरुपल्ली स्ट्रीट स्थित राजपुरोहित ट्रस्ट (Rajpurohit Trust) भवन में महाशिवरात्रि(Mahashivratri) पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान भजन संध्या समेत कई धार्मिक आयोजन हुए।

By: Ashok Rajpurohit

Published: 22 Feb 2020, 10:34 PM IST

चेन्नई. साहुकारपेट के तिरुपल्ली स्ट्रीट स्थित राजपुरोहित ट्रस्ट भवन में महाशिवरात्रि पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान भजन संध्या समेत कई धार्मिक आयोजन हुए।
राजपुरोहित ट्रस्ट के अध्यक्ष रमेशसिंह मादा ने बताया कि महाशिवरात्रि के अवसर पर शिवालय में भगवान भोले की विशेष पूजा अर्चना की गई। इस मौके पर मंदिर में विशेष सजावट की गई। दर्शन के लिए दिनभर भक्तों का तांता लगा रहा। रात्रि में आयोजित भजन संध्या में स्थानीय भजन कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किए। इस दौरान हर-हर महादेव के जयकारों की गूंज भी सुनाई देती रही। जय भोले भंडारी..., समेत अन्य भजनों की प्रस्तुति दी गई। इस आयोजन में साहुकारपेट के साथ ही कोण्डितोप, चूलै, वेपेरी, तंडियारपेट, एमकेबी नगर, व्यासरपाड़ी समेत अन्य इलाकों से भक्तगण शामिल हुए।
चौधरी आंजणा समाज ने मनाई शिवरात्रि
श्री चौधरी आंजणा समाज के तत्वावधान में महाशिवरात्रि पर्व साहुकारपेट के राजेश्वर भवन में मनाया गया। इस मौके पर दीप प्रज्जवलित किया गया तथा वैदिक मंत्रों के साथ कलश स्थापना की गई।
समाज के अध्यक्ष नरिंगाराम सोमता ने बताया कि इस दौरान रात्रि में भजन संध्या का आयोजन रखा रखा। इसके साथ ही आरती, अभिषेक समेत अन्य धार्मिक आयोजन हुए। कलाकार हीराराम एंड पार्टी ने गणेश वंदना के साथ भजनों की शुरुआत की। महोत्सव में विभिन्न इलाकों से भक्तगण शामिल हुए।
मारू प्रजापत शिव भक्त मंडल ने मनाई शिवरात्रि
श्री मारू प्रजापत शिव भक्त मंडल के तत्वावधान में साहुकारपेट के तुलसींगम स्ट्रीट स्थित राजेश्वर भवन में एक शाम हर हर महादेव के नाम का आयोजन किया गया। महोत्सव के तहत भक्ति जागरण हुआ। नून मठ के रामपुरी महाराज के सान्निध्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। भजन कलाकारों ने भजनो ंकी प्रस्तुति दी।

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned