13 हजार से अधिक लाइसेंसी गन हुई जमा

13 हजार से अधिक लाइसेंसी गन हुई जमा

Santosh Tiwari | Publish: Mar, 17 2019 05:29:42 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू हुई आदर्श आचार संहिता लागू

चेन्नई. तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू हुई आदर्श आचार संहित को ध्यान में रखते हुए अब तक पुलिस स्टेशनों में २१ हजार ९९९ लाइसेंसी गन में से १३ हजार ५२३ गन जमा कराई जा चुकी है। राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में साहू ने कहा बची हुई गनों के भी जल्द ही जमा होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि अद्र्धसैन्य बलों की चार बटालियन चेन्नई पहुंच चुकी है।

इसी प्रकार एक बटालियन सेलम और तिरुचि पहुंच गई है। प्रत्येक बटालियन में ८० से ९० जवान शामिल होंगे। उन्होंने कहा चुनाव के दौरान तमिलनाडु में २०० से अधिक बटालिनय को तैनात किया जाएगा। बची हुई बटालियन १३ से १५ अप्रेल के बीच पहुंचेंगी। उन्होंने कहा कि अब तक ६० हजार विज्ञापन हटाए जा चुके हैं और अधिकारियों को विज्ञापनों को हटाने के साथ ही उनको पूरी तरह मिटाने को कहा गया है। पिछले पांच दिनों के अंदर टोल फ्री नंबर १९५० पर ४६ हजार से अधिक कॉल भी आए हैं।

आयकर विभाग ने स्थापित किया नियंत्रण कक्ष

चेन्नई. आगामी लोकसभा चुनाव और १८ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के दौरान किसी भी प्रकार के पैसे के लेनदेन को रोकने और बेहिसाबी नकदी की जानकारी और शिकायत प्राप्त करने के उद्देश्य से आयकर विभाग की जांच विंग ने तमिलनाडु और पुदुचेरी में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया। यह नियंत्रण कक्ष २४ घंटे संचालित होगा। यहां जारी एक विज्ञप्ति में आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगर किसी के पास बेहिसाबी नकदी के लेनदेन की जानकारी मिले तो वे नियंत्रण कक्ष में कॉल कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत के बाद चुनावी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल होने वाली बेहिसाबी नकदी को जब्त कर लिया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि इस प्रकार की जानकारी देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned