तमिलनाडु में टीकाकरण में आई तेजी, एक दिन में 3 लाख से अधिक टीकाकरण, युवाओं की संख्या ज्यादा

विशेषज्ञों का मानना है कि संक्रमण के डर से लोग टीकाकरण को लेकर पाले हुए भ्रम और गलत अवधारणाओं को छोडकऱ टीका लगवाने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं। यह एक सकारात्मक परिवर्तन है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 28 May 2021, 04:54 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उसी रफ्तार से टीका लगवाने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। गुरुवार को तमिलनाडु में 3 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाई। वैक्सीन लगवाने वालों में 18 से 44 वर्ष उम्र के लोगों की संख्या अधिक है। शुक्रवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विशेषज्ञों का मानना है कि संक्रमण के डर से लोग टीकाकरण को लेकर पाले हुए भ्रम और गलत अवधारणाओं को छोडकऱ टीका लगवाने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं। यह एक सकारात्मक परिवर्तन है।

चेन्नई में टीकाकरण रफ्तार में आई तेजी

चेन्नई महानगर में भी कोरोना टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ी है। चेन्नई नगर निगम द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले सप्ताह चेन्नई में 1.55 लाख लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। इस हिसाब से रोजना 20 हजार लोग कोरोना रोधी वैक्सीन लगवा रहे है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कोयम्बत्तूर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ें है, ऐसे में यहां गुरुवार को जिले में 20,000 टीकाकरण किए गए। इससे संक्रमण के रोकथाम में मदद मिलेगी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उनमें से टीका लगवाने वाले 14,990 लोग 18-44 आयु वर्ग के थे। 18-44 वर्ग के लिए टीकाकरण शुरू होने के बाद से यह सबसे अधिक संख्या है। एक अधिकारी ने बताया कि 18-44 वर्ष आयुवर्ग के टीकाकरण अभियान में तेजी आई है।

वहीं मदुरै में 18-44 आयु वर्ग के 12,904 लोगों को गुरुवार को टीका लगाया गया और 45 से ऊपर की श्रेणी के 2,872 लोगों ने भी टीकाकरण अभियान का लाभ उठाया।

तिरुचि में भी 18-44 वर्ष के समूह में 3,746 लोगों के साथ गुरुवार को टीकाकरण किया गया। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तिरुचि सहित मध्य तमिलनाडु में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि अधिक से अधिक टीकाकरण से अपव्यय की दर कम होगी।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned