scriptसुपरस्टार की पार्टी का नाम मक्कल सेवै कच्ची! | rajinikanth's party name makkal sevai katchi | Patrika News
चेन्नई

सुपरस्टार की पार्टी का नाम मक्कल सेवै कच्ची!

भारत निर्वाचन आयोग से आवेदन, superstar रजनीकांत की नई राजनीतिक पार्टी का नाम मक्कल सेवै कच्ची (makkal sevai katchi) (जन सेवा पार्टी) हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस संबंध में रजनीकांत rajinikanth की ओर से भारतीय चुनाव आयोग को संपर्क किया गया है।

चेन्नईDec 15, 2020 / 09:46 pm

MAGAN DARMOLA

सुपरस्टार की पार्टी का नाम मक्कल सेवै कच्ची!

सुपरस्टार की पार्टी का नाम मक्कल सेवै कच्ची!

चेन्नई. सुपरस्टार रजनीकांत ने घोषणा की है कि वे ३१ दिसम्बर को अपनी नई पार्टी संबंधी घोषणा करेंगे। इस बीच उनके नाम से भारत निर्वाचन आयोग में पार्टी के नाम और चिन्ह को लेकर आवेदन हुआ। जिस नाम से आवेदन हुआ है वह पहले ही पंजीयत एक नाम का संक्षिप्तीकरण बताया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार रजनीकांत की नई राजनीतिक पार्टी का नाम मक्कल सेवै कच्ची (जन सेवा पार्टी) हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस संबंध में रजनीकांत की ओर से भारतीय चुनाव आयोग को संपर्क किया गया है। बता दें कि 2018 में इस नाम से किसी और ने पार्टी रजिस्टर करवा रखी थी लेकिन रजनीकांत की टीम ने उनसे बात कर पार्टी का नाम ले लिया है। पार्टी के सिंबल के तौर पर रजनीकांत ने अपनी बाबा फिल्म की मुद्रा को मांगा था लेकिन ऑटो का सिंबल मिला है।

रजनीकांत की फिल्मी दुनिया से राजनीतिक दस्तक

सूत्रों के पता चला है कि अपनी सुपरहिट फिल्म बाशा में रजनीकांत ऑटो चालक की भूमिका में थे। सुपरस्टार रजनीकांत अगले साल होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे। दिसबंर की शुरुआत में उन्होंने कहा था कि वे अपनी अलग पार्टी बनाएंगे और 2021 में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि जनवरी में राजनीतिक दल बनाया जाएगा। इसको लेकर 31 दिसंबर को घोषणा की जाएगी।

तमिलनाडु में कुल 234 विधानसभा सीटें हैं और अगले साल वहां होने वाला विधानसभा चुनाव काफी रोचक हो सकता है। रजनीकांत से पहले अभिनेता से नेता बने कमल हसन भी अपना राजनीतिक दल लॉन्च कर चुके हैं और वे भी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे।

70 साल के हुए सुपरस्टार रजनीकांत

सूत्रों ने बताया कि मक्कल सेवै कच्ची का पुराना नाम अनैतइंदिया मक्कल शक्ति कझगम था जिसे ढाई महीने पहले चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर बदला था। अब यह नाम मक्कल सेवै कच्ची हो गया है। बहरहाल, रजनीकांत या उनके प्रवक्ताओं की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो