scriptकार्यभार संभालते ही स्टालिन ने राशन कार्ड धारकों को 4000 देने का किया ऐलान, लिए बड़े फैसले | Stalin announces 4,000 as Covid relief to rice ration card holders in | Patrika News
चेन्नई

कार्यभार संभालते ही स्टालिन ने राशन कार्ड धारकों को 4000 देने का किया ऐलान, लिए बड़े फैसले

एमके स्टालिन ने इसके साथ एक बड़ा ऐलान और भी किया है। मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत निजी अस्पतालों में किए गए कोविड-19 उपचार लागत का भुगतान किया जाएगा।

चेन्नईMay 07, 2021 / 06:26 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Stalin announces 4,000 as Covid relief to rice ration card holders in

Stalin announces 4,000 as Covid relief to rice ration card holders in

चेन्नई.

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने शुक्रवार सुबह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने उन्हें शपथ दिलाई। इसके साथ ही उनका कार्यकाल भी शुरू हो गया। कार्यभार संभालते ही उन्होंने अपने वादों पर काम करना शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कोरोना वायरस प्रभाव राहत के रूप में चावल प्राप्त करने के लिए पात्र सभी राशन कार्ड धारकों को 4,000 रुपए प्रदान करने के आदेश पर हस्ताक्षर किए। पहली किस्त के रूप में 2,000 रुपए का भुगतान करने का आदेश दिया। डीएमके पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में 4,000 रुपए के गरीबों के लिए राहत का वादा किया था।

स्टालिन ने माना कि उन्होंने कार्यालय को इस महीने राहत की पहली किस्त के रूप में 2,000 रुपए का भुगतान करने का आदेश दिया। 4,153.39 करोड़ वाली योजना से लगभग 2.07 करोड़ राशन कार्ड धारक लाभान्वित होंगे। इसी तरह पार्टी के चुनावी वादों को पूरा करने के एक हिस्से के रूप में स्टालिन ने भी आदेश दिया कि 16 मई से दूध की कीमत में 3 रुपए प्रति लीटर की कटौती होगी।

सामान्य राज्य सरकार की बसों में शनिवार से महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा करेंगी। इसके लिए सरकार सब्सिडी के रूप में परिवहन निगमों को 1,200 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी।

एमके स्टालिन ने इसके साथ एक बड़ा ऐलान और भी किया है। मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत निजी अस्पतालों में किए गए कोविड-19 उपचार लागत का भुगतान किया जाएगा। लोगों द्वारा दायर मुद्दों पर प्रक्रिया और समाधान के लिए एक नए विभाग का गठन किया है। स्टालिन ने यह कहते हुए याचिकाएं जां करवाई थीं कि 100 दिनों के भीतर मुद्दों का समाधान हो जाएगा।

Home / Chennai / कार्यभार संभालते ही स्टालिन ने राशन कार्ड धारकों को 4000 देने का किया ऐलान, लिए बड़े फैसले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो