तमिलनाडु में टोटल लॉकडाउन: मेडिकल दुकान को छोडकऱ सबकुछ बंद, पसरा रहा सन्नाटा

कोविड-19 के असर को देखते हुए आज टोटल लॉकडाउन

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 02 Aug 2020, 05:06 PM IST

चेन्नई.

महानगर सहित पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण की तूफानी रफ्तार को देखते हुए तमिलनाडु सरकार के आदेश के बाद आज यानी रविवार को टोटल लॉकडाउन रहा और इसका असर काफी प्रभावी देखने को मिला। अस्पताल और मेडिकल को छोडकऱ चेन्नई में सभी कुछ बंद रहा। यहां तक कि पेट्रोल पंप भी बंद रहे।

साथ में पुलिस की सख्ती भी देखने को मिली। जिस कारण सडक़ों पर लोगों की आवाजाही काफी सीमित रही। यातायात पुलिस हर चौराहे पर मुस्तैद देखी गई। जानकारी के लिए बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने राज्य में अगस्त महीने के प्रत्येक रविवार को टोटल लॉकडाउन घोषित किया है।

पसरा रहा सन्नाटा
कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या अब चिंता का सबब बनने लगी है। कोरोना से लोगों के बचाव के लिए लॉकडाउन का सहारा भी लेना पड़ रहा है। सरकार के निर्देश पर रविवार को बजार बंद रहे। टोटल लॉकडाउन के चलते महानगर में सन्नाटा पसरा रहा।

चालानी कार्रवाई की।
चेन्नई में टोटल लॉकडाउन के दौरान गली कूचे में भी जहां बंद का असर देखा गया वहीं मुख्य मार्गों में पुलिस का सख्त पहरा रहा। जिसके चलते निकलने वाले लोग उल्टे पांव घर जाने के लिए मजबूर हो गए। सभी चौराहे सहित मुख्य मार्ग सहित छोटे-छोटे मार्ग भी खाली पड़े थे।  कुछ इलाकों में लोगों को दूध नहीं मिला। वे दूध के लिए इधर-उधर घूमते नजर आए।

पुलिस की टीम करती रही निगरानी
लॉकडाउन के दौरान निगरानी करने के लिए पुलिस के आला अधिकारी भ्रमण करते रहे। सीसीटीवी सविलांस वाहन को भी इस दौरान लगाया गया था। उक्त वाहन में तैनात अधिकारी शहर की गतिविधि पर अपनी नजर बनाए हुए थे। पुलिस अधिकारियों के द्वारा बनाए गए सभी पॉइंट पर पुलिस बल तैनात रहा और पुलिस ने बेवजह सडक़ों पर घूम रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई की। साथ ही कुछ बाइक सवारों को समझाकर वापस भेजकर घरों में रहने की हिदायत दी गई।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned