script5 दिसम्बर को दिल्ली में जी20 की तैयारी बैठक में शामिल होंगे मुख्यमंत्री स्टालिन | Tamil Nadu CM Stalin to attend G20 preparatory meet in Delhi on Dec 5 | Patrika News
चेन्नई

5 दिसम्बर को दिल्ली में जी20 की तैयारी बैठक में शामिल होंगे मुख्यमंत्री स्टालिन

भारत जी20 का नेतृत्व कर रहा है और सितम्बर 2023 में नई दिल्ली में शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

चेन्नईNov 28, 2022 / 03:40 pm

PURUSHOTTAM REDDY

5 दिसम्बर को दिल्ली में जी20 की तैयारी बैठक में शामिल होंगे मुख्यमंत्री स्टालिन

5 दिसम्बर को दिल्ली में जी20 की तैयारी बैठक में शामिल होंगे मुख्यमंत्री स्टालिन

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन 5 दिसम्बर को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली जी20 तैयारी बैठक में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री के 4 दिसम्बर को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की संभावना है। गौरतलब है कि भारत जी20 का नेतृत्व कर रहा है और सितम्बर 2023 में नई दिल्ली में शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

ऐसी खबरें थीं कि कुछ विपक्षी मुख्यमंत्री नई दिल्ली में प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई जी20 तैयारी बैठक का बहिष्कार करेंगे। केंद्र सरकार के साथ टकराव में जारी तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव जी20 तैयारी शिखर सम्मेलन का बहिष्कार करने वाले हैं। हालांकि केंद्र सरकार की सबसे मुखर आलोचकों में से एक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में भाग लेंगी। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा था कि वह तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख के रूप में भाग लेंगी।

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर के हिस्सा लेने की संभावना है। गौरतलब है कि भारत आधिकारिक तौर पर एक दिसंबर को जी20 समूह की अध्यक्षता ग्रहण करेगा। भारत एक वर्ष के लिए जी20 का अध्यक्ष होगा और इस दौरान देश में 55 अलग-अलग जगहों पर संगठन की 200 से ज्यादा बैठकें होंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो