scriptतमिलनाडु लोक सेवा आयोग : TN PSC में सिलेक्ट होना है तो सीखें तमिल | Tamil Nadu PService Commission: Learn Tamil if you want to be select | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग : TN PSC में सिलेक्ट होना है तो सीखें तमिल

Tamil Nadu Public Service Commission: Learn Tamil if you want to be selected in TN PSC
तमिलनाडु लोक सेवा आयोग की ग्रुप २ और ग्रुप २ए की भर्तियोंं के लिए अब एक सरीखी परीक्षा आयोजित होगी। आयोग के सचिव नंदकुमार ने रविवार को इस आशय की जानकारी दी।

चेन्नईSep 30, 2019 / 03:16 pm

shivali agrawal

Tamil Nadu Public Service Commission: Learn Tamil if you want to be selected in TN PSC

Tamil Nadu Public Service Commission: Learn Tamil if you want to be selected in TN PSC

चेन्नई. तमिलनाडु लोक सेवा आयोग की ग्रुप २ और ग्रुप २ए की भर्तियोंं के लिए अब एक सरीखी परीक्षा आयोजित होगी। आयोग के सचिव नंदकुमार ने रविवार को इस आशय की जानकारी दी।

गौरतलब है कि ग्रुप २ की परीक्षा से पहले तमिल का पर्चा हटा दिया गया था। इससे आयोग के इस फैसले की कड़ी निन्दा हुई थी। खासकर डीएमके अध्यक्ष एम. के. स्टालिन और अन्य विपक्षी नेताओं की इस पर कड़ी प्रतिक्रिया थी।

इस सिलसिले में सफाई देने के लिए आयोजित संवाददाता सम्मेलन में नंदकुमार ने कहा कि भर्तियों को लेकर आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षा में भाषा का लिखित पर्चा होता है।

इसी वजह से मुख्य परीक्षा में यह पर्चा नहीं है। ग्रुप २ में मुख्य भाषा का पर्चा जोड़ा और संवर्धित किया गया है लिहाजा ग्रामीण क्षेत्र के अभ्यर्थियों के उत्तीर्ण होने की संभावना बढ़ेगी।

उन्होंने बताया कि ग्रुप २ की परीक्षा पहले वे आवेदक भी पास कर सकते थे जिनको तमिल नहीं आती थी। अब नए सिलेबस से तमिल की जानकारी नहीं रखने वाले अभ्यर्थी यह परीक्षा पास नहीं कर सकेंगे।

सेवा आयोग की परीक्षा में व्यक्ति बदलकर परीक्षा देने के मामलों के बारे में उनका कहना था कि अब तक ऐसा कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है और आगे भी आने की संभावना नहीं है।


तमिल की गहन जानकारी
मछली पालन मंत्री डी. जयकुमार ने कहा कि तमिल की गहन जानकारी रखने वाले सरकारी नौकरी में आएं इस लिहाज से तमिलनाडु लोक सेवा आयोग की ग्रुप २ की परीक्षा के पाठ्यक्रम में बदलाव किया गया है।

इस परिवर्तन से अब वे अभ्यर्थी ही नौकरी पाएंगे जिनको तमिल अच्छी आती है। एआईएडीएमके सरकार पांडवों की तरह शासन कर रही है।

एक प्रश्न के जवाब में जयकुमार ने यकीन से कहा कि विक्रवांडी, नांगूनेरी और पुदुचेरी के कामराज नगर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशियों की ही जीत होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो