scriptस्वास्थ्य मंत्री ने कहा- अगले तीन दिनों में पता चलेगा कि राज्य में वायरस का वास्तविक प्रसार कितना हुआ | Tamilnadu Health Minister Subramaian on Covid cases | Patrika News
चेन्नई

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- अगले तीन दिनों में पता चलेगा कि राज्य में वायरस का वास्तविक प्रसार कितना हुआ

मंत्री ने कहा कि इस सप्ताह में पता चलेगा कि राज्य में वास्तव में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार कितना हुआ है।

चेन्नईJan 25, 2022 / 08:04 pm

PURUSHOTTAM REDDY

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- अगले तीन दिनों में पता चलेगा कि राज्य में वायरस का वास्तविक प्रसार कितना हुआ

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- अगले तीन दिनों में पता चलेगा कि राज्य में वायरस का वास्तविक प्रसार कितना हुआ

चेन्नई.

चिकित्सा एवं परिवार कल्याण एमए सुब्रमण्यन ने मंगलवार को कहा कि पोंगल के कारण बड़ी संख्या में लोग अपने घर लौटे और इस कारण पिछले एक सप्ताह में राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हुई है। मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि इस सप्ताह में पता चलेगा कि राज्य में वास्तव में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार कितना हुआ है।

वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा टीकाकरण अभियान सहित विभिन्न कदम उठाए गए हैं। पोंगल के त्योहार के कारण बड़ी संख्या में लोग अपने गांव लौटे हैं जिसके कारण (उन क्षेत्रों में) वायरस तेजी से फैल रहा है। अगले तीन दिनों में पता चलेगा कि राज्य में वायरस का वास्तविक प्रसार कितना हुआ है। पड़ोसी राज्यों में वायरस का प्रसार ज्यादा होने के बावजूद मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा राज्य में उठाए गए कदमों के कारण तमिलनाडु में हालात बेहतर हैं।

सुब्रमण्यन ने तमिलनाडु में मृत्यु दर में वृद्धि से इंकार किया और कहा कि बुजुर्ग और अन्य बीमारियों से ग्रस्त संक्रमित लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कोविड-19 और उसके ओमिक्रॉन स्वरूप से होने वाली मौतों की संख्या कम है। कोविड की जांच कराने वालों से सरकार के साथ सही सूचना साझा करने की अपील करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लोगों को भ्रम नहीं होना चाहिए और स्वास्थ्य अधिकारियों को इसकी निगरानी करनी चाहिए। वायरस से संक्रमित लोगों की निगरानी उन्हीं के हित में की जाती है। पड़ोसी राज्यों में वायरस का प्रसार ज्यादा होने के बावजूद मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा राज्य में उठाए गए कदमों के कारण तमिलनाडु में हालात बेहतर हैं।

Home / Chennai / स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- अगले तीन दिनों में पता चलेगा कि राज्य में वायरस का वास्तविक प्रसार कितना हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो