scriptतमिलनाडु हाईवे के लूटेरे गिरफ्तार, बड़े कंटेनर लॉरी को बनाते थे निशाना | Tamilnadu highway Gang Arrested: Tiruvanamalai, Tamilnadu Police | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु हाईवे के लूटेरे गिरफ्तार, बड़े कंटेनर लॉरी को बनाते थे निशाना

कोटेश्वरन और उसके चार दोस्तों ने बताया कि पिछले एक महीने में हाईवे पर चार लूट की वारदातें हुई है।Tamilnadu highway Gang Arrested: Tiruvanamalai, Tamilnadu Police,

चेन्नईSep 28, 2019 / 08:23 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Tamilnadu highway Gang Arrested: Tiruvanamalai, Tamilnadu Police

Tamilnadu highway Gang Arrested: Tiruvanamalai, Tamilnadu Police

तिरुवण्णामलै.

तमिलनाडु हाईवे अक्सर लूटपाट की वारदातों की गवाही देता है। हाईवे पर बढ़ती लूटपाट की घटनाओं के बाद पुलिस हरकत में आई और लुटेरा गैंग के 5 बदमाशों को धर दबोचा। इसी क्रम में स्पेशल टीम ने सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई लूटपाट की वारदात के बाद कार्रवाई करते हुए शुक्रवार रात को पांच सदस्यीय गिरोह को धर दबोचा है।

 

मोबाइल फोन, टूल्स सहित दो मिनी ट्रक बरामद

इन पर तिरुवण्णामलै और आसपास के जिलों में लूटपाट का आरोप है। आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटे गए साढ़े चार लाख कीमती मोबाइल फोन, टूल्स सहित दो मिनी ट्रक बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों में तिरुवल्लूर जिला निवासी कोटेश्वरन, बी चिन्नाराज, आर विजयकुमार, एम रियाज और कोयम्बत्तूर निवासी आर पोनराज है।

 

स्पेशल टीम का गठन

तिरुवण्णामलै जिला पुलिस अधीक्षक एमआर सीबी चक्रवर्ती ने बताया कि लूटेरों ने बिजनेसमैन शशिकुमार को लूट लिया। वे गुरुवार रात बाइक पर मेलचेंगम से कलसापाक्कम की ओर जा रहे थे। उसी दौरान लूटेरों ने उनसे १.१० लाख रुपए लूट लिए। शिकायत प्राप्त होने के बाद लूटरों को पकडऩे के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया।

लूट की वारदात से कुछ ही दूर पेट्रोल पम्प से सीसीटीवी फुटेज के छवियों को ख्ंागाला गया और आगे की कार्रवाई की गई। पुलिस ने लूटेरों द्वारा उपयोग किए जाने वाला मिनी ट्रक का नम्बर ट्रेस कर लिया जिसके बाद उन्हें दबोच लिया गया।

 

एक महीने में हाईवे पर चार लूट

इस दौरान कोटेश्वरन और उसके चार दोस्तों ने बताया कि पिछले एक महीने में हाईवे पर चार लूट की वारदातें हुई है। ३१ अगस्त को १.५० लाख रुपए का नारियल तेल का कन्साइनमेंट तनपाडि पुलिस थाना क्षेत्र में लूट लिया गया। ६ सितम्बर को १.९६ लाख रुपए का नारियल तेल का कन्साइनमेंट की लूट और सितम्बर १५ को सात लाख का एलपीजी गैस स्टोव्स और शशिकुमार से १.१० लाख की लूट हुई थी।

 

गिरोह का सरगना कोटेश्वरन

तिरुवण्णामलै जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टी अशोक कुमार के मुताबिक शुक्रवार रात पुलिस को सूचना मिली कि बदमाश सूनसान जगह पर जमा है। उन्होंने बताया कि गिरोह का सरगना कोटेश्वरन है और उसपर २००६, २०११ और २०१२ में हाईवे पर लूट का मुख्य आरोपी है।

उसके गिरोह ने हाइवे पर लूट की वारदात करना कबूल लिया है। उन्होंने बताया कि यह गिरोह कंटेनर लॉरी को निशाना बनाते थे और उसमें रखा कुछ सामान चुरा कर अपने मिनी ट्रक में रखकर बेच देते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो