scriptकेंद्रीय ऊर्जा मंत्री से मिले तंगमणि, केंद्र से मांगा कोयला और बिजली | TN min P Thangamani seeks more coal and electricity | Patrika News
चेन्नई

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से मिले तंगमणि, केंद्र से मांगा कोयला और बिजली

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से मिले तंगमणि, केंद्र से मांगा कोयला और बिजली

चेन्नईNov 08, 2018 / 07:58 pm

PURUSHOTTAM REDDY

TN min P Thangamani seeks more coal and electricity

TN min P Thangamani seeks more coal and electricity

चेन्नई.

तमिलनाडु में २०२०-२१ में शुरू होने वाली ताप बिजलीघर योजनाओं के लिए राज्य सरकार ने केंद्र से कोयला मांगा है। साथ ही राष्ट्रीय ग्रिड से राज्य को आवंटित बिजली उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है।

नई दिल्ली में गुरुवार को राज्य के ऊर्जा और आबकारी पी. तंगमणि ने रेल व कोयला मंत्री पीयूष गोयल से भेंट की। उनके साथ तांजेडको के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक विक्रम कपूर और ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव नजीमुद्दीन भी थे।

तंगमणि ने पीयूष गोयल को बताया कि २०२०-२१ में नार्थ चेन्नई, उप्पूर, उडऩकुड़ी, एण्णूर सेज, एण्णूर विस्तार और एण्णूर विकल्प में करीब ५००० मेगावाट की ताप बिजली का उत्पादन शुरू हो जाएगा। राज्य के ताप बिजलीघरों के लिए प्रतिदिन ७२ हजार एमटी टन कोयले की आवश्यकता होती है।

बरसात का मौसम शुरू हो चुका है इसलिए हमें १५ दिन का कोयले का स्टॉक रखना होगा। लिहाजा प्रतिदिन के २० कोयला वैगन के हिसाब से यह स्टॉक भिजवाया जाए।
तंगमणि ने इसके बाद केंद्रीय ऊर्जा और अक्षय ऊर्जा राज्य मंत्री प्रभार आर. के. सिंह से भेंट की।

उनसे आग्रह किया कि तमिलनाडु को नेशनल ग्रिड से ६३१२ मेगावाट बिजली आवंटित हुई है और इसमें से ३३७६ मेगावाट बिजली की ही आपूर्ति की गई है। कोटे की शेष बिजली भी उपलब्ध कराई जाए।

मंत्री ने यह भी आग्रह किया कि राज्य में मई से सितम्बर महीने तक पवन ऊर्जा का उत्पादन अच्छा होता है इस अवधि में कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा संयंत्र को अनुरक्षण कार्य के लिए बंद रखा जाए। अन्य महीनों में बंद करने से बिजली संकट बढ़ जाता है।

Home / Chennai / केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से मिले तंगमणि, केंद्र से मांगा कोयला और बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो