scriptवाटरलैंड वाटर पार्क में डूबने से 9 साल के बच्चे की मौत | Patrika News
छतरपुर

वाटरलैंड वाटर पार्क में डूबने से 9 साल के बच्चे की मौत

वाटर पार्क में रविवार की सुबह अपने परिजनों के साथ नहाने गए एक 9 वर्षीय बालक की डूबने के कारण मौत हो गई। हादसे के बाद परिजन बच्चे को जिला अस्पताल लाए थे, जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

छतरपुरJun 10, 2024 / 09:44 am

Dharmendra Singh

family

बेटे की मौत की खबर सुनकर बेहोश हो गई मां

छतरपुर. शहर के ओरछा रोड थाना अंतर्गत फोरलेन पर बने एक वाटर पार्क में रविवार की सुबह अपने परिजनों के साथ नहाने गए एक 9 वर्षीय बालक की डूबने के कारण मौत हो गई। हादसे के बाद परिजन बच्चे को जिला अस्पताल लाए थे, जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। हालांकि परिजन चिकित्सक की बात से सहमत नहीं हुए और बच्चे को किसी अन्य अस्पताल में ले जाने की बात कहकर बिना पोस्टमार्टम कराए रवाना हो गए। वहीं पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर विवेचना शुरू कर दी है।

गहराई में जाने से डूबा बच्चा


बच्चे के चाचा बृजेंद्र रैकवार ने बताया कि वह अपने भतीजे हिमांशु उर्फ बाबू पुत्र हरदेव रैकवार निवासी वार्ड नंबर 39 पठापुर रोड छतरपुर के साथ रविवार की सुबह करीब 9 बजे नहाने के लिए महोबा रोड पर फोरलेन के समीप स्थित वाटरलैंड नामक वाटर पार्क गए थे। नहाने के दौरान बाबू गहराई में चला गया और डूबने के कारण उसकी मौत हो गई। जब काफी देर तक बाबू नहीं दिखा तो उसकी तलाश की गई। कुछ देर बार वाटर पार्क के कर्मचारियों की मदद से बच्चे के शव को खोजकर पानी से बाहर निकाला गया।

परिजनों को नहीं हुआ मौत पर यकीन


परिजन आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसी बीच परिजनों ने वाटर पार्क प्रबंधन पर आरोप लगाए कि सुरक्षा के इंतजाम न होने के कारण यह हादसा हुआ है। इमरजेंसी में पदस्थ डॉक्टर आशीष शुक्ला ने बताया कि बच्चे को मृत अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया था, हालांकि परिजनों ने उनकी बात नहीं मानी है और किसी अन्य अस्पताल में दिखाने के लिए बच्चे के शव को बिना पोस्टमार्टम के अपने साथ लेकर चले गए।

पुलिस के समझाने पर कराया पीएम


सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद कुजूर ने बताया कि महोबा रोड पर वाटर पार्क में कुछ परिवार और बच्चे नहाने गए थे। एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई। परिजन अस्पताल से शव को घर ले गए थे। पुलिस की समझाइश के बाद बच्चे के शव का पीएम कराया गया है। केस दर्ज किया गया है। वाटर पार्क के संचालक मोहम्मद मुख्तार मंसूरी की तलाश की जा रही है। दो साल वाटर पार्क का संचालन किया जा रहा था। वहीं, हादसे के बाद वाटर पार्क के संचालक ने गेट पर पार्क बंद होने की सूचना लगाकर ताला लगाया और फरार हो गए।


एसडीएम ने किया सील


कलेक्टर संदीप जीआर के निर्देश पर एसडीएम छतरपुर अखिल राठौर ने वॉटर पार्क को सील कर दिया है। कलेक्टर ने इस पूरे मामले की जांच करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। खजुराहो झांसी एन.एच. 39 से 100 मीटर अंदर पर स्थित रामाश्रय होटल के पीछे वाटरलैंड वाटरपार्क छतरपुर मौजा सौरा के भूमि खसरा नंबर 163 के अंश भाग रकवा 0.189 में संचालित था। वाटर पार्क को सील करने की कार्रवाई के दौरान अनुविभागीय दंडाधिकारी छतरपुर अखिल राठौर, नायब तहसीलदार सौरा इन्दु गौंड एवं प्रभारी थाना ओरछा रोड, राजस्व टीम, पुलिस बल मौके पर उपस्थित रहे।

Hindi News/ Chhatarpur / वाटरलैंड वाटर पार्क में डूबने से 9 साल के बच्चे की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो