scriptअमृत परियोजना अधूरी, लोग परेशान | Amrit project incomplete, people upset | Patrika News
छतरपुर

अमृत परियोजना अधूरी, लोग परेशान

नई लाइन सहित पुरानी लाइन से भी नहीं मिल पा रहा पानी

छतरपुरMar 07, 2021 / 11:20 pm

हामिद खान

Amrit project incomplete, people upset,Amrit project incomplete, people upset

Amrit project incomplete, people upset,Amrit project incomplete, people upset

छतरपुर. जैसे-जैसे गर्मियां नजदीक आ रही हैं शहर में जल संकट तेजी से गहरा रहा है। अमृत परियोजना का काम पूरा नही ंहोने से सभी घरों में नल से पानी सप्लाई शुरु नहीं हो पाई है। गर्मी की शुरुआत में ही कई मोहल्लों में पानी की समस्या होने लगी है। कुछ कॉलोनियों में पुरानी पाइप लाइन से भी पानी नही ंआ पा रहा है। यहां तक कि कई मोहल्लों में 15 दिन से पानी नहीं पुहंच रहा है।
किशोर सागर मोहल्ले में रहने वाले बाल किशन ने बताया कि मोहल्ले में लगभग 6 महीने पहले सड़क खोदकर अमृत परियोजना की लाइन डाली गई, कई लोगो ने कनेक्शन भी ले लिए लेकिन लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। ब्रह्मकुमारी आश्रम के समीप मौजूद हैंडपंप खराब हो चुके हैं। पानी की दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। परवारी मोहल्ले में रहने वाले सुभ्रत चौधरी ने बताया कि हमारे मोहल्ले में पुरानी लाइन पड़ी है जिसमें 15 दिनों से पानी नहीं आ रहा है। मोहल्ले के ज्यादातर जल स्रोत सूख चुके हैं।
सबनींगर में ज्यादा समस्या
सबनींगर मोहल्ले में रहने वाले मोहम्मद करीम ने बताया कि दो माह पहले उनके मोहल्ले में अमृत परियोजना की लाइन खोदी गई लेकिन पानी नहीं मिल रहा है। लोगों को पानी के लिए एक से दो किमी दूर जाकर प्रबंध करना पड़ रहा है। बालाजी पुरम् में रहने वाले बृजेश खरे ने बताया कि अमृत परियोजना की लाइन बिछने के बाद भी न तो पुरानी लाइन से पानी आ रहा है और न ही नई लाइन से पानी मिल रहा है।
अमृत परियोजना के माध्यम से शहर को पानी मिले इसके लिए तेजी से काम चल रहा है। 15 मार्च से लाइन शुरु करने की तैयारियां की जा रही हैं। जिन इलाकों में हैंडपंप खराब हो चुके हैं वहां जांच कराएंगे।
ओमपाल सिंह भदौरिया, सीएमओ, नगर पालिका, छतरपुर

Home / Chhatarpur / अमृत परियोजना अधूरी, लोग परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो