scriptकलेक्टर ने क्षय रोगियों को एक माह की औषधियां उपलब्ध कराने दिए निर्देश | Collector instructed to provide one month medicines to TB patients | Patrika News
छतरपुर

कलेक्टर ने क्षय रोगियों को एक माह की औषधियां उपलब्ध कराने दिए निर्देश

कलेक्टर ने क्षय रोगियों को एक माह की औषधियां उपलब्ध कराने दिए निर्देश

छतरपुरApr 05, 2020 / 01:52 pm

Sanket Shrivastava

Delivery was not done on time, medicines on the verge of destruction

Delivery was not done on time, medicines on the verge of destruction

छतरपुर. कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि लॉकडाउन के दौरान क्षय रोगियों को अतिरिक्त रूप से एक माह की एडवांस औषधियां उपलब्ध कराएं। मिशन संचालक एनएचएम ने निर्देश जारी किए हैं कि नए खोजे गए टीबी रोगियों का उपचार पीएचआई स्तर पर किया जाना और समस्त टीबी मरीजों को आवश्यक रूप से औषधियां उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
साथ ही निर्देशित किया गया है कि सभी टीबी रोगियों की जांच सुचारु रूप से की जाए। लॉकडाउन के दौरान औषधियों का वितरण अनिवार्य रूप से किया जाए। जिला क्षय अधिकारी कोई समस्या उत्पन्न होने पर जिला प्रशासन की मदद से स्थानीय स्तर पर उसका समाधान करने का प्रयास करें। अगर राज्य-स्तर से सहयोग की आवश्यकता महसूस होती है, तो राज्य क्षय कार्यालय को सूचित करें। क्षय रोगियों (पब्लिक एवं प्राइवेट) को तथा पीएचआई स्तर तक एक माह की अतिरिक्त एडवांस औषधियां उपलब्ध कराई जाए। ड्रग स्टॉक को निक्षय औषधि सॉफ्टवेयर में प्रतिदिन अपडेट करें। लॉकडाउन के दौरान क्षय कार्यक्रम प्रभावित न हो, यह सुनिश्चित करें। जिला क्षय अधिकारी डॉ. शरद चौरसिया ने कहा कि कार्यक्रम प्रभावित न हो इसके लिए योजना तैयार की जा रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो