scriptदिल्ली से चलेगी एक और वंदे भारत ट्रेन, इन राज्यों को होगा फायदा | delhi to khajuraho vande bharat train | Patrika News
छतरपुर

दिल्ली से चलेगी एक और वंदे भारत ट्रेन, इन राज्यों को होगा फायदा

vande bharat train- दिल्ली से खजुराहो के बीच चलने वाली है वंदे भारत एक्सप्रेस…।

छतरपुरMay 06, 2022 / 06:29 pm

Manish Gite

vande1.png

छतरपुर। जल्द ही उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के यात्रियों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलने वाली है। यह ट्रेन दिल्ली से खजुराहो तक चलेगी। इसकी घोषणा पिछले माह रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने की थी। उल्लेखनीय है कि यह ट्रेन पूरी तरह से स्वदेशी है और देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है।

इस नई ट्रेन को चलाने की घोषणा रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने की थी। अब इस घोषणा को जल्द ही मूर्त रूप दिया जा रहा है। ये ट्रेन दिल्ली से खजुराहो के बीच झांसी होते हुए चलाई जाएगी। इस ट्रेन से दिल्ली के बाद मथुरा, आगरा, झांसी और खजुराहो जाने वाले पर्यटकों को फायदा होगा। यह पर्यटक कम समय में लग्जरी सुविधा के साथ यात्रा कर पाएंगे।

 

दिल्ली से खजुराहो के बीच छह सौ किलोमीटर की दूरी में इस ट्रेन का केवल दो स्टेशनों पर आगरा व झांसी में ठहराव होगा। इस ट्रेन का झांसी से दिल्ली की ओर जाने वाले यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। हालांकि, रूट अभी तय नहीं किया गया है।

 

टीकमगढ़ से खजुराहो ट्रेन चली

खजुराहो-टीकमगढ़-खजुराहो ट्रेन अब पटरी पर आ गई। खजुराहो-टीकमगढ़ पैसेंजर के रूप में एक अतिरिक्त ट्रेन की सुविधा मिलना शुरू हो गई है। इस ट्रेन के बाद अब जिले के लोगों को खजुराहो और छतरपुर के लिए दिन में दो ट्रेनों की सुविधा मिलेगी।

Home / Chhatarpur / दिल्ली से चलेगी एक और वंदे भारत ट्रेन, इन राज्यों को होगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो