scriptEven after the onset of winter, passengers are not getting proper seat | सर्दी की शुरुआत होने के बाद भी बस स्टैंड में नहीं मिल रहा यात्रियों को बैठने का उचित स्थान | Patrika News

सर्दी की शुरुआत होने के बाद भी बस स्टैंड में नहीं मिल रहा यात्रियों को बैठने का उचित स्थान

locationछतरपुरPublished: Nov 18, 2023 06:38:35 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

सर्द रातों में इधर-उधर फिर कर तलाशनी पड़ रही सर्दी से बचाव के लिए जगह, दुकानदारों की यात्री प्रतीक्षालय में कब्जा करने से आ रही समस्या

 यात्री प्रतीक्षालय में दुकानदारों का कब्जा
यात्री प्रतीक्षालय में दुकानदारों का कब्जा
छतरपुर. शहर के दोनों स्टैंडों में यात्रियों के लिए बैठने कुर्सियां नहीं हैं और न अन्य स्थान पर बैठने के लिए कोई स्थान है। जहां पर भी यात्रियों के लिए स्थान है वहां पर दुकानदारों को कब्जा होने से लोगों को सर्दी के समय में बैठने के लिए भी स्थान नहीं मिल रहा है। ऐसे में यात्रियों को यहां पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्री बसों के इंतजार में घरों तक यहां वहां टहलते रहते हैं।
छजरपुर शहर में दो बस स्टैंड हैं एक बस स्टैंड क्रमांक एक यहां पर छोटा सा यात्री प्रतीक्षालय है जहां पर अंदर व बाहर दर्जन भर से अधिक दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। ऐसे में यहां पर मात्र कुछ मैदान ही मिलता है जहां पर २-३ परिवार बैठ जाने से पूरा भर जाता है। ऐसे में अन्य यात्रियों को न तो यहां बैठने के स्थान मिल रहा है और न ही आराम करने के लिए कोई सुरक्षित स्थान है। वहीं बस स्टैंड क्रमांक २ में दिन में जो यात्रियों के लिए यहां पर काफी राहत रहती है लेकिन रात में यहां पर रोशनी और सुरक्षा के लिए कोई प्रबंध नहीं होने से ये स्टैंड वीरान सा हो जाता है और ऐसे में यहां पर कोई भी यात्री नहीं रुकता।
इस दिनों रातें सर्द होने से लोगों को और समस्याएं होने लगी हैं। शाम को झांसी जाने वाली बस का इंतजार कर रहे यात्री रामदीन पाल, हरीराम पाल ने बताया कि रात में करीब १० बजे के बाद बस मिलने की जानकारी मिल रही है और यहां पर बैठने के लिए कहीं पर भी स्थान नहीं हैं। जिससे वह मैदान में ही बैठकर बस का इंतजार कर रहे हैं।
नहीं हैं पूछतांछ केंद्र, न ही हो रहा एनाउंसमेंट

दोनों बस स्टैंड में यात्रियों के लिए पूछतांछ केंद्र की सुविधा नहीं हैं, ऐसे में बाहर से आने वाले लोगों को बसों बाने में जानकारी के लिए भटकना पड़ता है। कई लोगों को पता करने के बाद उन्हें अपने अगले गंतब्य के लिए जानकारी मिलती है। इसके साथ ही दोनों स्टैंड में बसों के आने व जाने की जानकारी एनाउंसमेंट देने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को समस्या हो रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो