scriptबाप-बेटे ने मिलकर चोरी को बना लिया था धंधा | Father-son together had made theft a business | Patrika News
छतरपुर

बाप-बेटे ने मिलकर चोरी को बना लिया था धंधा

तालाबंद घरों को बनाते थे निशाना11 चोरियों का खुलासा, दो आरोपी पकड़े, लाखों का माल बरामद

छतरपुरSep 26, 2021 / 08:33 pm

Dharmendra Singh

ट्रेक्टर चोरी के बाद लगे सुराग, हाथ लग गए बाप-बेटे

ट्रेक्टर चोरी के बाद लगे सुराग, हाथ लग गए बाप-बेटे

छतरपुर। छतरपुर शहर एवं आसपास के थाना क्षेत्रों में लगभग दो महीने से हो रहीं सिलसिलेवार चोरियों के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चोरी करने वाले दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो आपस में पिता-पुत्र हैं। बाप-बेटे ने चोरी को ही अपना रोजगार बना लिया था। ये दोनों दिन के वक्त ऐसे मकानों की रैकी करते थे जिनमें ताले पड़े हों और रात में इन मकानों का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम देते थे। पकड़े गए दोनों आरोपियों से घरों से की गईं 10 चोरियों का माल बरामद किया गया है तो वहीं चोरी किया गया एक ट्रेक्टर भी जब्त हुआ है। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए जानकारी दी।
ट्रेक्टर चोरी के बाद लगे सुराग, हाथ लग गए बाप-बेटे
दरअसल 24 सितम्बर को छतरपुर के सटई रोड पर दीक्षित पेट्रोल पंप के समीप खड़े एक महेन्द्रा ट्रेक्टर को चोरी किया गया था। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ग्राम रामगढ़ निवासी रूपकिशोर मिश्रा ने थाने में ट्रेक्टर चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी थी। इस तफ्तीश के दौरान पुलिस को पीताम्बरा मंदिर सटई रोड के समीप रहने वाले 42 वर्षीय हीरालाल प्रजापति और उसका 18 वर्षीय बेटा रोहित प्रजापति हाथ लग गए। मुखबिरों ने पुलिस को सूचित किया था कि पिछले कुछ दिनों से उक्त बाप-बेटे घर में लगातार संपत्ति ला रहे हैं। जब पुलिस ने दोनों आरोपियों से सख्त पूछताछ की तो उन्होंने कुल 11 चोरियों के राज उगल दिए। इनमें 5 चोरी सिविल लाइन थाना क्षेत्र की हैं। दो चोरियां गढ़ीमलहरा, दो चोरियां सटई थाना क्षेत्र एवं एक चोरी कोतवाली थाना क्षेत्र की है। आरोपियों से चार लाख रूपए के ट्रेक्टर सहित लगभग 9 लाख रूपए की संपत्ति बरामद की गई है। जब्त हुई संपत्ति में टीवी, एलईडी, कम्यूटर, सिलेण्डर, मोटर साईकिल, पंखे, कुर्सियां, साउण्ड सिस्टम, वाईफाई डिवाइस, सीसीटीव्ही कैमरा जैसी चीजें शामिल हैं।

सिविल लाइन थाने की पांच चोरियां खुलीं
पकड़े गए चोरों से सख्त पूछताछ करने के बाद इस थाने की पांच चोरियों का खुलासा हुआ है। आरोपियों ने 24 सितम्बर को सन्मति स्कूल पन्ना रोड के सामने अशोक सिंह परमार, 15 सितम्बर को पन्ना रोड पर भदौरिया क्रेशर के समीप रहने वाले गोविंद सोनी के घरों में की गई चोरियों के राज उगले, चोरों ने बताया कि उन्होंने 24 सितम्बर को ही बच्चा जेल पन्ना रोड के समीप राजकुमार शुक्ला के घर को निशाना बनाया था तो वहीं 23 सितम्बर को विष्णु बिहार कॉलोनी में रहने वाले भानुप्रताप सिंह का ताला तोड़ा था। आरोपियों ने 24 सितम्बर को सटई रोड दीक्षित पेट्रोल पंप के समीप से ही ट्रेक्टर भी उड़ाया था। सिविल लाइन थाने के अलावा कोतवाली थाना क्षेत्र से एक बाइक चोरी सहित सहित सटई एवं गढ़ीमलहरा थाने में की गईं चार अन्य चोरियों का खुलासा भी इन चोरों से हुआ है।

Home / Chhatarpur / बाप-बेटे ने मिलकर चोरी को बना लिया था धंधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो