scriptKhajuraho News: इटली की युवती से की दोस्ती, फिर खजुराहो में 100 यूरो ठग लिए | Italian tourist cheated in Khajuraho madhya pradesh crime news | Patrika News
छतरपुर

Khajuraho News: इटली की युवती से की दोस्ती, फिर खजुराहो में 100 यूरो ठग लिए

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो में भारत को शर्मसार करने वाली घटना हुई है।

छतरपुरMay 01, 2024 / 01:42 pm

Manish Gite

Italian tourist cheated in Khajuraho madhya pradesh crime news
विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो में भारत को शर्मसार करने वाली घटना हुई है। हिन्दुस्तान घूमने आई इटली की महिला टूरिस्ट के साथ 100 यूरो की ठगी कर ली गई। इस घटना से आहत महिला का कहना है कि अब उन्हें यहां के लोगों पर भरोसा नहीं रहा।
टूरिस्ट के साथ भोले-भाले बनकर ठगी करने का मामला पहले भी आ चुके हैं, लेकिन यहां एक भारतीय युवक ने पहले तो इटली की युवती से दोस्ती की। उन्होंने यूरो से इंडियन करेंसी चेंज कराने के लिए रुपए दिए थे। बदले में भारतीय करंसी में 9 हजार रुपए वापस करना था, लेकिन युवक पैसा लेकर फरार हो गया।
इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। ठगी की यह घटना 29 अप्रैल की है और मामला 30 अप्रैल को उजागर हुआ है। पुलिस महिला के वीडियो के आधार पर युवक को तलाश कर रही है।
इटली की लीजा अपने दोस्त आंद्रेय के साथ ग्वालियर से ट्रेन से आ रही थी। तभी रास्ते में उनकी मुलाकात धार्मिक प्रवृत्ति के दिखने वाले आंशिक दिव्यांग राघव शर्मा से हो गई, वो भी उनके साथ खजुराहो आ गया था। तभी राघव शर्मा ने विदेशी पर्यटकों को रास्ते में पीने के पानी की बोतलें अपने पैसों से खरीदकर दी,और उनका विश्वास जीत लिया।
खजुराहो के पश्चिमी मंदिर समूह के मुख्य प्रवेश द्वार पर प्रवेश टिकट लेने के लिए विदेशी युवती लीजा ने राघव शर्मा को 100 यूरो निकालकर दे दिए और उन्हें लगभग 10 हजार भारतीय रुपयों में बदलवाने के लिए पूछने लगी, तो ग्वालियर से साथ आए राघव ने कहा कि वह अभी बदलवाकर लाता है। इतना कहकर राघव शर्मा 100 यूरो लेकर गया तो वापस नहीं आया। अंतिम बार उसे इ-रिक्शा में जाते हुए देखा गया था। इधर, इस मामले में लीजा का कहना है कि उन्हें लोगों पर से भरोसा उठ गया है।
इधर, इस मामले में विदेशी पर्यटकों ने पुलिस के झमेले में नहीं पड़ते हुए किसी प्रकार की रिपोर्ट नहीं की है। हालांकि युवती का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी की तलाश तेज कर दी है।

Hindi News/ Chhatarpur / Khajuraho News: इटली की युवती से की दोस्ती, फिर खजुराहो में 100 यूरो ठग लिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो