scriptतीन दुकानों एवं एक सरकारी भूखण्ड पर जमे कब्जे को हटाया | Removed occupation of three shops and one government plot | Patrika News
छतरपुर

तीन दुकानों एवं एक सरकारी भूखण्ड पर जमे कब्जे को हटाया

प्रशासन ने 56 लाख की सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कियाराजनगर बस स्टैंड पर चला प्रशासन का बुलडोजर

छतरपुरJan 24, 2021 / 07:39 pm

Dharmendra Singh

प्रशासन ने 56 लाख की सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त किया

प्रशासन ने 56 लाख की सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त किया

छतरपुर। जिले भर में सरकारी जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा है। रविवार को राजनगर एसडीएम डीपी द्विवेदी के नेतृत्व में नगर के बस स्टैंड के समीप सरकारी जमीन पर कब्जा जमाकर बनाई गईं तीन पक्की दुकानों और एक विशाल भूखण्ड पर बनाई गई बाउण्ड्री को धराशाई कर दिया गया। इस सरकारी जमीन की अनुमानित कीमत 56 लाख रूपए है। कब्जा करने वालों के विरूद्ध प्रशासन के द्वारा एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है।
जानकारी के मुताबिक बस स्टेण्ड के समीप आबिद अली के द्वारा 10 बाई 15 फीट की दो दुकानें सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनायी गई थीं। इसी तरह निसार खान ने भी 41 बाई 15 फीट जमीन पर दुकानों का निर्माण कर लिया था। संतोष सोनी के द्वारा 13 बाई 72 फीट जमीन पर दुकानों का निर्माण किया था। उक्त सभी शासकीय जमीनों पर बनाई गई दुकानें थीं। इसी तरह नगर पालिका के आगे राजेश खटीक नामक व्यक्ति के द्वारा भी 66 बाई 34 फीट भूखण्ड पर बाउण्ड्री बनाकर कब्जा कर लिया गया था। जिला प्रशासन ने उक्त चारों अतिक्रमणों को पहले ही चिन्हित कर लिया था। विगत रोज कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद रविवार को अतिक्रमण को हटाने के लिए भारी पुलिस बल के साथ प्रशासनिक टीमें मौके पर पहुंची और सभी दुकानों को धराशाई कर दिया गया। एसडीएम डीपी द्विवेदी ने बताया कि अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन के द्वारा एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है ताकि वे भविष्य में सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण न कर सकें।

Home / Chhatarpur / तीन दुकानों एवं एक सरकारी भूखण्ड पर जमे कब्जे को हटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो