scriptबुधवार और गुरुवार को नहीं रहेगा लॉक डाउन | There will be no lock down on Wednesday and Thursday | Patrika News
छतरपुर

बुधवार और गुरुवार को नहीं रहेगा लॉक डाउन

सुबह 10 से शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानेंजिला प्रशासन ने दो दिन के लिए खोला लॉकडाउन, लागू रहेगी कोरोना गाइड लाइनअभी बक्स्वाहा में जारी रहेगा प्रतिंबध, बक्स्वाहा में पांच नए केस मिले

छतरपुरJul 14, 2020 / 08:19 pm

Dharmendra Singh

chhatarpur unlock for 2 days

chhatarpur unlock for 2 days

छतरपुर। जिला प्रशासन ने दो दिन के लिए छतरपुर से लॉकडाउन हटा दिया है। बुधवार और गुरुवार को सभी दुकानें खोली जा सकेंगी। दुकान खोलने का समय सुबह 10 से शाम तक 7 बजे तक रहेगा। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन के तहत मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन का पालन करना अनिवार्य होगा। हालांकि बक्स्वाहा में अभी लॉकडाउन जारी रहेगा। बैंक के 3 कर्मचारियों की सैंपल रिपोर्ट आने तक प्रतिबंध जारी रहेगा। इसके अलावा पूरे जिले को अनलॉक किया गया है। सभी तरह की व्यावसायिक गतिविधियां सुबह 10 से शाम 7 बजे संचालित की जा सकेंगी।
दूध की दुकान सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुलेंगी
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने 15 और 16 जुलाई को शहर अनलॉक करने के आदेश जारी किए हैं। आदेशानुसार छतरपुर शहर व जिले में आगामी दो दिवस यानि बुधवार और गुरुवार केलिए लॉकडाउन हटाया गया है। इस दौरान समस्त जिलेवासियों को शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना अनिवार्य रहेगा। सभी दुकान संचालक मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानको का पालन अनिवार्य रूप से करेंगे, कोई भी व्यक्ति घर के बाहर बिना मास्क के नहीं निकलेगा। दूध की दुकाने सुबह 7 से शाम 7 बजे तक एवं अन्य सभी दुकाने और प्रतिष्ठान प्रात: 10 बजे से शाम 7 बजे तक खोले जा सकेंगे। सब्जी- फल विक्रेता सड़क किनारे विक्रय नहीं करेंगे, ऐसा करता पाए जाने पर उनका सामान ज़ब्त कर किया जाएगा। सभी सब्जी-फल की दुकाने नगर पालिका द्वारा पूर्व मे निर्धारित किए गए स्थानों जैसे स्टेडियम, रामलीला मैदान आदि पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए खोली जाएंगी।
बक्स्वाहा में जारी रहेगा प्रतिबंध
बिजावर एसडीएम डीपी द्विेदी ने बताया कि बक्स्वाहा में संक्रमित मिले 2 बैंक कर्मचारियों का इलाज छतरपुर में चल रहा है। वहीं बैंक के 8 अन्य कर्मचारियों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें से 5 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मंगलवार की देर शाम आई रिपोर्ट में बक्स्वाहा में 5 नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार को एसडीएम ने बक्स्वाहा में लोगों को धैर्य रखने और कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अनाउंसमेंट कराकर लोगों को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी की है।
कलेक्टर ने फिर की जिलेवासियों से अपील
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने सभी जिलेवासियों से अपील की है कि छतरपुर को कोरोना मुक्त बनाने में अपना योगदान दें। मास्क लगाएं, सेनिटाइजेशन करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अच्छा खान-पान रखें ताकि रोग प्रतिरोधक क्षमता बूस्ट हो सके। सर्दी, खांसी, जुकाम छींक, गले में दर्द जैसे लक्षणों की शिकायत होने पर तुरंत जिला प्रशासन द्वारा स्थापित फीवर क्लीनिक सहित अन्य शासकीय अस्पतालों में अपनी जांच कराएं। उन्होंने कहा कि सावधानी और सहयोग ही कोरोना का तोड़ है।

Home / Chhatarpur / बुधवार और गुरुवार को नहीं रहेगा लॉक डाउन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो