scriptसड़क-बिजली को लेकर मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार, कहा- प्रत्याशी नहीं पर्शासन ले जवाबदारी | Voters boycott voting on road and electricity issue in badamalhara | Patrika News
छतरपुर

सड़क-बिजली को लेकर मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार, कहा- प्रत्याशी नहीं पर्शासन ले जवाबदारी

शुरुआत के दो घंटे कम रही मतदान की रफ्तार, लेकिन दोपहर 1 बजे तक 44.66 फीसदी हो चुका है मतदान।

छतरपुरNov 03, 2020 / 05:40 pm

Faiz

news

सड़क-बिजली को लेकर मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार, कहा- प्रत्याशी नहीं पर्शासन ले जवाबदारी

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की बड़ामलहरा विधानसभा सीट पर जारी मतदान सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। हालांकि, शुरुआत के दो घंटे मतदान की रफ्तार धीमी रही, लेकिन इसके बाद मतदान में अचानक तेजी आई। इसके बाद दोपहर 1 बजे तक 44.66 प्रतिशत मतदान दर्ज किया जा चुका है। हालांकि, सड़क-बिजली जैसी सुविधाएं न होने से नाराज मतदाताओं ने कई केन्द्रों पर मतदान का बहिष्कार किया है। मतदाताओं को समझाने प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची है। भाजपा-कांग्रेस के पार्टी पदाधिकारी भी मतदाताओं को मतदान के लिए समझाइश देते नजर आए। कहीं-कहीं ग्रामीण प्रशासन की समझाइश के बाद मतदान के लिए तैयार हो गए हैं। तो कहीं-कहीं समझाने की कोशिशें अब भी जारी है।

 

पढ़े ये खास खबर- गुर्जर आंदोलन के चलते कई रेल गाड़ियां डायवर्ट, यात्रा पर जाने से पहले जरूर देखें


सड़क न होने से नाराज हैं बांकपुरा के ग्रामीण

बड़ामलहरा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्रामपंचायत कुं वरपुरा के बांकपुरा में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि विकास नहीं तो वोट नहीं। ग्रामीणों ने ये भी कहा कि, कोई जिम्मेदार अधिकारी आकर हमारी समस्याओं का समाधान करें, तभी हम वोट करेंगे। मतदान केंद्र 104 बांकपुरा में 11 बजे तक कुल 4 मत पड़े, जबकि 308 मतदाताओं के नाम दर्ज हैं। पूर्व मंत्री हरिशंकर खटीक भी ग्राम बांकपुरा पहुंचे, उन्होंने कहा- आचार संहिता खत्म होने के बाद गांव का विकास किया जाएगा। इस पर ग्रामीणों ने कहा कि, नेता नहीं प्रशासनिक अधिकारी लें जिम्मेवारी, तभी हमारी ओर समदान शुरु किया जाएगा।

 

पढ़े ये खास खबर- उपचुनाव : कांग्रेस ने रातों रात तैनात की ‘SUPER 30’, जानिये क्यों है ये खास

 

बिजली की समस्या से चंदोली के मतदाता नाराज

इसी तरह घुवारा से लगे हुए चंदोली गांव के लोगों ने बिजली एवं शासकीय योजनाओं का लाभ न मिलने की बात कहते हुए मतदान का बहिष्कार कर दिया। 309 मतदाताओं में से केवल 3 लोग ही वोट डालने पहुंचे। पोलिंग एजेंट बनने के लिए लोग नहीं है तैयार और स्थानीय लोगों का कहना है कि, चुनाव जब आते हैं तो नेता बड़े-बड़े वादे करते हैं, लेकिन गांव की हालत से साफ जाहिर होता है कि, यहां पर काफी समस्याएं है। मौके पर तहसीलदार सुनील वर्मा पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने की कोशिश की। ग्रामीणों का कहना है कि, यहां पर ट्रांसफार्मर जले हुए पड़े हैं। कई आवेदन दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं है और कोई भी आवास की योजना का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिला।

 

पढ़े ये खास खबर- फिर मिले करोड़ों के हीरे, एक दिन में दो मजदूर हुए मालामाल


मनकारी व हसरी में भी मतदान का बहिष्कार

वहीं, ग्राम पंचायत मनकारी स्थित ग्राम बलया मतादान केंद्र 163 पर भी ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। 218 मतदाताओं वाले मतदान केन्द्र पर सुबह 11 बजे तक सिर्फ 4 वोट ही पड़े। गांव की तरक्की न होने से ग्रामीण राजनीतिक दलों से नाराज है। इसी तरह ग्राम हसरी में भी मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। गांव में, बिजली और सड़क की समस्या है। तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की समस्या हल करने का आश्वासन दिया। इसी तरह बक्स्वाहा के सगौरिया में सड़क न होने के कारण ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार कर दिया है।


बुजुर्ग मतदाताओं को आना पड़ा मतदान के लिए

चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक, 80 साल से अधिक उम्र के मतदाताओं को डाकमत पत्र की सुविधा दिया जाना था। लेकिन बक्स्वाहा, बड़ामलहरा में बुजुर्ग मतदाताओं को भी वोट डालने मतदान केन्द्र आना पड़ा। बक्स्वाहा के 97 वर्षीय घनश्याम दास दुबे को बूथ पर आकर मतदान करना पड़ा। पारा कनेरा में 82 वर्षीय जमुना देवी पति रामेश्वर अग्निहोत्री मतदान केन्द्र क्रमांक 133 में वोट डालने पहुंची।

Home / Chhatarpur / सड़क-बिजली को लेकर मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार, कहा- प्रत्याशी नहीं पर्शासन ले जवाबदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो