scriptछत पर खेलते-खेलते तारों की चपेट में आया 12 साल का रोहित, दर्दनाक मौत | 12 year old child dies due to current | Patrika News
छिंदवाड़ा

छत पर खेलते-खेलते तारों की चपेट में आया 12 साल का रोहित, दर्दनाक मौत

– इलेवन केवी लाइन की चपेट में आ गया बच्चा -घर की छत पर चढ़ा था बच्चा- विद्युत वितरण कंपनी की लापरवाही

छिंदवाड़ाDec 01, 2020 / 11:59 am

Ashtha Awasthi

photo_2020-12-01_11-55-19.jpg

current

छिंदवाड़ा। शहर के सुंदर देवरे कॉलोनी पारस नगर में सोमवार सुबह करीब आठ बजे दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें बारह साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत के पीछे कई लोगों की लापरवाही सामने आ रही हैं। कॉलोनी के मकानों के ऊपर से दूसरी कॉलोनी तक इलेवन केवी की लाइन के तार खींचे गए हैं। विद्युत वितरण कम्पनी और कॉलोनी डेवलेपर्स दोनों की गंभीर लापरवाही के कारण एक बच्चे की जान चली गई।

bijli.jpg

मकान की छत पर खेल रहा था बच्चा

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परासिया निवासी 12 वर्षीय रोहित पाल रिश्तेदार की सगाई में छिंदवाड़ा पिता विराज पाल के साथ आया था। रविवार की रात को पिता के साथ रोहित सुंदर देवरे कॉलोनी पारस नगर निवासी रिश्तेदार के यहां रात्रि विश्राम के लिए रुके हुए थे। सोमवार सुबह रोहित रिश्तेदार के मकान की छत पर खेल रहा था इस दौरान वह इलेवन केबी बिजली सप्लाई तार के सम्पर्क में आया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पूरी तरह से झुलस गया शरीर

यह दर्दनाक हादसा जिसने भी देखा उसकी आंखें फटी की फटी रह गई। बच्चे की चीख सुनकर कॉलोनी के अंदर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। करंट के कारण बच्चे का शरीर पूरी तरह से झुलस गया हैं। कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में रखा हैं। क्षेत्र के लोगों ने खुले शब्दों में विद्युत वितरण कम्पनी पर लापरवाही का आरोप लगाया हैं। एक कॉलोनी से दूसरी कॉलोनी के लिए बिजली मकानों के उपर से खुले तार वाली लेकर जाना अपराध की श्रेणी में है, ऐसा करने की अनुमति भी नहीं दी जाती, लेकिन विद्युत वितरण कम्पनी किस आधार पर यह कदम उठाया यह सोच से परे हैं।

2020_8image_13_31_417760198ert-ll.jpg

शायद मौत के बाद जागे प्रशान

एक बच्चे की मौत के बाद शायद सम्बंधित विभाग के अधिकारियों की आंखें खुल जाए और कोई ठोस कार्रवाई हो। कॉलोनी के लोगों ने आरोप लगाया है कि इलेवन केवी के तार हटाने के लिए कई बार विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों से मौखिक रूप से कहा जा चुका हैं, लेकिन किसी ने भी अभी तक ध्यान नहीं दिया है। आए दिन यहां डर बना रहता हैं, लेकिन जिम्मेदार ध्यान नहीं देते, जिसके कारण यह स्थिति बनी हुई है।

https://youtu.be/9bsKZWG6dNc

Home / Chhindwara / छत पर खेलते-खेलते तारों की चपेट में आया 12 साल का रोहित, दर्दनाक मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो