scriptशिर्डी रवाना हुए ८० पदयात्री | 80 pedestrians left for Shirdi | Patrika News
छिंदवाड़ा

शिर्डी रवाना हुए ८० पदयात्री

पिछले आठ वर्षों से पांढुर्ना से सांई नगरी शिर्डी तक पैदल जा रहे साईंभक्तों का जत्था इस वर्ष भी साल की पहली तारीख को शिर्

छिंदवाड़ाJan 02, 2018 / 05:02 pm

sanjay daldale

80 pedestrians left for Shirdi

80 pedestrians left for Shirdi

आस्था…
शिर्डी रवाना हुए ८० पदयात्री

पांढुर्ना . पिछले आठ वर्षों से पांढुर्ना से सांई नगरी शिर्डी तक पैदल जा रहे साईंभक्तों का जत्था इस वर्ष भी साल की पहली तारीख को शिर्डी के लिए पैदल रवाना हुआ।
पदयात्रा का आयोजन करने वाली श्री सद्गुरु साईं भिक्षा झोली पालकी एवं पदयात्री समिति में 80 भक्तों ने पंजीयन कराया। सोमवार को साईं भक्त पूरी तैयारी के साथ टेकड़ी स्थित साईं मंदिर से आरती उपरांत शिर्डी के लिए रवाना हुए। इस दौरान सैकड़ों भक्तों की उपस्थिति में साईं पालकी निकाली गई। साईं मंदिर से शुरू हुई पदयात्रा का जगह जगह भव्य स्वागत किया गया। पारडी रोड से होकर यह पदयात्रा मुख्य मार्ग से होते हुए देर शाम को साईं कुटिया पहुंची। जहां साईं भक्तों के लिए रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई थी। 2 जनवरी को पिपलागढ़ में, 3 जनवरी को वरूड सहित अन्य स्थानों से होती हुई पालकी २० जनवरी को निवारा पहुंचेगी। 21 जनवरी को निवारा से शोभायात्रा निकाली जाएगी। सोमवार को साईं भक्त पूरी तैयारी के साथ टेकड़ी स्थित साईं मंदिर से आरती उपरांत शिर्डी के लिए रवाना हुए। इस दौरान सैकड़ों भक्तों की उपस्थिति में साईं पालकी निकाली गई।
ेसाईं कुटिया पर दहीलाही का कार्यक्रम
पांढुर्ना. नगर के साईं कुटिया पर वार्षिकोत्सव के दौरान सोमवार को दही लाही का कार्यक्रम संपन्न हुआ। सुबह 8 बजे हवन पूजन के बाद सुबह 11 बजे ह.भ.प उमेश महाराज बारापात्रे द्वारा गोपाल काला कीर्तन की प्रस्तुति दी गई। उन्होंने नए वर्ष पर सभी से एकजुट होने की अपील की। उन्होंने प्रवचन में कहा कि गोपाल काला महज प्रसाद नहीं तो भगवान का अंश है। जिस तरह प्रभु सभी के लिए एक है। वह किसी प्राणी से भेदभाव नहीं करता है उसी प्रकार से गोपाल काला भी सभी के लिए एक प्रसाद है। इसके बाद उपस्थित साईं भक्तों के लिए महाप्रसाद वितरित किया गया है। रात्रि में साईं कुटिया में पदयात्रियों ने विश्राम किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो