सीएम के जिले में रेत का अवैध खनन और परिवहन रोकने होगी यह कवायद, जानें रणनीति

सीएम के जिले में रेत का अवैध खनन और परिवहन रोकने होगी यह कवायद, जानें रणनीति

Rajendra Sharma | Publish: Jun, 16 2019 09:15:02 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

पुलिस के साथ प्रशासन भी करेगा सख्ती

पुलिस अधीक्षक ने बैठक में दिए निर्देश

छिंदवाड़ा. जिले में रेत के खनन और परिवहन को लेकर आए दिन विवाद हो रहे हैं। माफिया प्रशासनिक अमले के खिलाफ भी मोर्चा खोलने में पीछे नहीं हट रहे। लगातार मिल रहीं शिकायतों के बाद अब पुलिस ने अवैध खनन और परिवहन पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने के लिए तैयारी कर ली है।
जल्द ही रेत के अवैध खनन और परिवहन के विरोध मुहिम चलाकर ताबड़तोड़ कार्रवाई के साथ ही थोकबंद प्रकरण भी दर्ज किए जाएंगे। खनिज विभाग के साथ मिलकर पुलिस रेत के अवैध कारोबार को रोकेगी।
पुलिस लाइन कंट्रोल रूम में शनिवार को पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय ने विभिन्न थानों के टीआइ और एसडीओपी की बैठक ली, जिसमें खनिज विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल थे। उन इलाकों को केंद्रित किया गया है जहां से सबसे अधिक रेत अवैध ढंग से निकाली जा रही है।
पुलिस और खनिज विभाग की टीम मिलकर छापेमारी करेगी। एसपी राय ने बताया कि सभी अधिकारियों को साफ निर्देशित किया जा चुका है कि रेत के अवैध खनन और परिवहन की शिकायत मिलते ही तत्परता से कार्रवाई करें। खनिज विभाग की टीम अगर कहीं कार्रवाई करने पहुंचती है तो उसके साथ पुलिस बल भी रहेगा।
एसपी राय का कहना है कि जिले के अंदर किसी भी रेत की खदान से कोई भी अवैध खनन और परिवहन नहीं करेगा। अगर कोई ऐसा करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रेत परिवहन करते ट्रैक्टर जब्त

उमरेठ थाना पुलिस ने शुक्रवार रात को रेत का अवैध परिवहन करते एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया। प्रधान आरक्षक ओमप्रकाश मालवी ने बताया कि लावाघोघरी थाना क्षेत्र के ग्राम भवारी निवासी शेख हसीफ खान बिना नम्बर के ट्रैक्टर से मोरडोंगरी की रेत खदान से रेत चुराकर ला रहा था जिसे पकडक़र खनिज विभाग के सुपुर्द किया है।

 

sand

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned