scriptघोषणा के बाद चौक-चौराहों को महापुरुषों के नाम का इंतजार | Patrika News
छिंदवाड़ा

घोषणा के बाद चौक-चौराहों को महापुरुषों के नाम का इंतजार

मार्च में नगर निगम परिषद ने पारित किया था प्रस्ताव

छिंदवाड़ाMay 30, 2024 / 07:27 pm

mantosh singh

मार्च में नगर निगम परिषद ने पारित किया था प्रस्ताव

मार्च में नगर निगम परिषद ने पारित किया था प्रस्ताव

छिंदवाड़ा शहर के चौक-चौराहों को महापुरुषों और शहीदों के नाम का इंतजार है। मार्च में नगर निगम के बजट सम्मेलन में इसका प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके साथ ही परासिया रोड के चौराहे का नामकरण शहीद विक्की पहाड़े के नाम पर रखने का आश्वासन सीएम डॉ.मोहन यादव दे चुके हैं। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते इसका काम रुका हुआ है।
निगम के सम्मेलन में जिले के प्रथम शहीद लालमन कठौते के नाम एक चौराहा का नामकरण करने, यातायात थाने के सामने वाले चौक पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम, वार्ड क्रमांक 15 सिद्धेश्वर महादेव मंदिर के सामने की सडक़ की गली नं.5 का नामकरण मौनी महाराज के नाम पर करने, राजपाल चौक से पाटनी चौक तक सडक़ का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. मानिक राव चौरे के नाम, .वार्ड नं.46 मोहित चश्मालय के सामने स्थित चौक का नाम हरे माधव चौक रखने का प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके अलावा तिलक मार्केट के पास स्थित केसरी नंदन हनुमान मंदिर के सामने चौक का नामकरण केसरी नंदन हनुमान जी के नाम करने तथा ऊंटखाना चौक का नामकरण ब्रम्हलीन स्वामी स्वरूपानंद जी करने का प्रस्ताव पर विचार किया गया था।
वार्ड क्रमांक 14 स्थित गोंडी मोहल्ले का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बादल भोई, देव होटल से राम मंदिर तक की सडक़ का नाम स्वामी स्वरूपानंद के नाम साथ किसी अन्य चौक-चौराहों का अहिल्याबाई होलकर, नरहरी महाराज, सेन महाराज की मांग की गई थी। निगम अधिकारियों का कहना है कि शहर के चौक-चौराहों का नामकरण लोकसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद किया जाएगा।

Hindi News/ Chhindwara / घोषणा के बाद चौक-चौराहों को महापुरुषों के नाम का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो