scriptपुस्तक मेला कुछ विक्रेताओं को भाई कुछ ने औपचारिता निभाई | Patrika News
छिंदवाड़ा

पुस्तक मेला कुछ विक्रेताओं को भाई कुछ ने औपचारिता निभाई

साढ़े 8 हजार से अधिक अभिभावकों ने मेले का लाभ उठाया

छिंदवाड़ाMay 14, 2024 / 07:16 pm

mantosh singh

साढ़े 8 हजार से अधिक अभिभावकों ने मेले का लाभ उठाया

साढ़े 8 हजार से अधिक अभिभावकों ने मेले का लाभ उठाया

तीन दिनों से शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में चल रहे पुस्तक मेले के अंतिम दिन काफी भीड़ रही। अभिभावकों ने मेले में शामिल हुए काफी दुकानदारों के पास पहुंचकर, छूट का लाभ लिया। जिन्होंने कभी एक रुपए की भी पुस्तकों में छूट नहीं दी, उन्होंने भी पुस्तक मेले में कम से कम पांच फीसद छूट दिया। शिक्षा विभाग की इस पहल को अभिभावकों ने सराहा भी और मेले में सुधार के लिए सलाह भी दी। वहीं जिले के काफी दुकानदारों ने पुस्तक मेले में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। तो कई दुकानदारों ने अनमने मन से सिर्फ प्रशासन के आदेश का पालन किया। उल्लेखनीय है कि पुस्तक मेले में तीसरे दिन अंचल के दुकानदारों ने खूब वाहवाही बटोरी, तो जिला मुख्यालय के दुकानदारों से अभिभावकों के विवाद के मामले भी सामने आए।
अभिभावकों ने बताया कि अब तक छिंदवाड़ा में हमेशा प्रिंट रेट में ही पुस्तकें खरीदनी पड़ी है, पहली बार पता चला कि 5 या 10 फीसद छूट भी मिल सकती है, वहीं कापियों में भी प्रिंट रेट से 25 से लेकर 50 फीसद तक की छूट मिलने के कारण वे हतप्रभ थे, उन्होंने कहा कि प्रशासन को इस तरह के मेले हर साल लगाने चाहिए, लेकिन इसमें काफी कुछ सुधार की जरूरत है।
अपनी बेटी के लिए किताबें खरीदने पहुंचे एक अभिभावक राजेश जैन ने जब छूट बढ़ाने की मांग तो, दुकानदार अभिभावक पर भडक़ गए। काफी हील हुज्जत के बाद जब बिल बनाया गया, तो पांच फीसद छूट के साथ दूसरे किसी दुकान के नाम से प्रिंट बिल बनाया जाने लगा, जब उसका विरोध किया गया तो दुकानदार ने अपनी दुकान का बिल बनाकर अभिभावक को दिया। एक अन्य अभिभावक ने जब दूसरे कक्ष में दुकानदार से छूट की बात की तो वह भी अपनी खींझ दिखाते हुए प्रशासन से छूट लेने की बात कह दिया। बहरहाल राजेश जैन ने अपने साथ हुई अभद्रता की शिकायत कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से की है।

Hindi News/ Chhindwara / पुस्तक मेला कुछ विक्रेताओं को भाई कुछ ने औपचारिता निभाई

ट्रेंडिंग वीडियो