scriptमवेशियों से भरा वाहन छोड़कर भागा चालक | Cattle carriage | Patrika News
छिंदवाड़ा

मवेशियों से भरा वाहन छोड़कर भागा चालक

अमरवाड़ा विधानसभा में लगातार गोवंश तस्करी करते पकड़े जा रहे है। पुलिस ने भी इन तस्करों पर कार्रवाई करने से पीछे नहीं हट रही है।

छिंदवाड़ाJan 31, 2018 / 01:12 am

sanjay daldale

Cattle carriage

गोवंश तस्करी

अमरवाड़ा/सिगोड़ी. विगत कई दिनों से गोवंश की तस्करी पर लगातार कार्रवाई की जा रही है लेकिन गोवंश की तस्करी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमरवाड़ा विधानसभा में लगातार गोवंश तस्करी करते पकड़े जा रहे है। पुलिस ने भी इन तस्करों पर कार्रवाई करने से पीछे नहीं हट रही है।
बीती रात ऐसा ही एक मामला अमरवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिंगोड़ी पुलिस चौकी क्षेत्र में सामने आया। जहां बीती रात ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों को सूचना मिली की ग्राम के कुछ ही दूर पर एक खेत में लगभग 10 से 15 मवेशी बंधे हुए है। तब पुलिस और ग्राम रक्षा समिति ने योजनाबद्ध तरीके मौके पर पहुंचे। रात करीब 3 बजे के बीच गोतस्कर पिकअप वाहन क्रमांक एमपी ३१ एमई ०५१५ में मवेशियों को भरकर ले जा रहे थे। ग्राम रक्षा समिति एवं सिंगोड़ी चौकी पुलिस ने उक्त पिकअप का पीछा किया। जहां पिकअप चालक ने राजोला ग्राम में वाहन घुमा दिया पुलिस ने पीछा किया। जिसके बाद पिकअप का चालक स्टेरिंग लॉक कर फरार हो गया। वाहन से 6 मवेशी को छुड़ाया गया। पुलिस ने गोवंश अधिनियम का अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी है। सिंगोड़ी चौकी के प्रभारी अभिषेक पयासी ने बताया कि फिरोज खान ग्राम राजोला के निवासी के खेत में मवेशी बंधे होने सूचना पर सिंगोडी पुलिस चौकी का स्टाफ सहित ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों की सहयोग से महाराष्ट्र ले जाए जा रहे मवेशियों को छुड़ाया गया एवं वाहन जब्त कर लिया गया है। लगातार गोवंश पकड़े जा रहे है।
मवेशियों को पुलिस चौकी लाया गया जहां से चारा पानी कराकर उन्हें गौशाला पहुंचा दिया गया। वहीं पिकअप वाहन को चौकी प्रांगण मे खडा़ा करा लिया गया है। इसी प्रकार ग्राम सगोनिया में रात को ८ मवेशियों को पैदल पगडंडी से ले जाते हुए तीरथ सिंगारे, जोगेंद्र तथा मालिक पर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

Home / Chhindwara / मवेशियों से भरा वाहन छोड़कर भागा चालक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो