scriptकमलनाथ के गृहजिले में तैनात हुए एसपी मनोज राय की क्या है कहानी, पढ़ें पूरी खबर | cm kamalnath | Patrika News
छिंदवाड़ा

कमलनाथ के गृहजिले में तैनात हुए एसपी मनोज राय की क्या है कहानी, पढ़ें पूरी खबर

छिंदवाड़ा के पुलिस कप्तान मनोज राय होंगे।

छिंदवाड़ाDec 19, 2018 / 12:21 pm

ashish mishra

patrika news

कमलनाथ के गृहजिले में तैनात हुए एसपी मनोज राय की क्या है कहानी, पढ़ें पूरी खबर


छिंदवाड़ा. राज्य शासन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले में पुलिस महकमे में फेरबदल करते हुए नए पुलिस अधीक्षक की तैनाती कर दी है। अब छिंदवाड़ा के पुलिस कप्तान मनोज राय होंगे। उनका स्थानांतरण एसपी रेल भोपाल से छिंदवाड़ा किया गया है। वहीं एसपी अतुल सिंह को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। ‘पत्रिका’ से फोन पर चर्चा के दौरान नए एसपी मनोज राय ने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था बेहतर से बेहतर बनाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। एसपी ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में तैनाती बड़ी जिम्मेदारी है। मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि बेहतर तालमेल के साथ काम करूं। एसपी ने कहा कि अभी मैं छिंदवाड़ा में अपराध को लेकर वाकिफ नहीं हूं। वहां आने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा। उन्होंने बताया कि सम्भवत: वह गुरुवार को छिंदवाड़ा में ज्वाइन करने पहुंचेंगे। गौरतलब है कि 16 मार्च 2018 को 1995 बैच के मनोज राय सहित राज्य पुलिस सेवा के सात अफसरों को आईपीएस में प्रमोशन दिया गया था। उस समय मनोज राय इंदौर में एएसपी थे। 14 मई 2018 को उन्हें इंदौर से भोपाल रेलवे एसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई। अब राज्य शासन ने उनका स्थानांतरण छिंदवाड़ा कर दिया है। मनोज राय तेजतर्रार अफसरों में जाने जाते हैं।
आजमगढ़ निवासी, इलाहाबाद में हुई पढ़ाई
छिंदवाड़ा के नए पुलिस अधीक्षक मनोज राय मूलरूप से उत्तर प्रदेश के जिला आजमगढ़ के रहने वाले हैं। उन्होंने इलाहाबाद से पढ़ाई की है। एसपी को क्रिकेट, बैडमिंटन खेल पसंद है। वहीं फिल्म गंगाजल, थ्री इडीयट एवं तारे जमीं पर उनकी फेवरेट फिल्म है।
छह माह में ही स्थानांतरण
विधानसभा चुनाव से पहले 30 जून 2018 को छिंदवाड़ा के तात्कालीन पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी का देवास एवं कटनी के एसपी अतुल सिंह को छिंदवाड़ा स्थानांतरण किया गया था। हालांकि चुनाव संपन्न होते ही एसपी अतुल सिंह का फिर से तबादला कर दिया गया। वह लगभग छह माह छिंदवाड़ा में तैनात रहे।

Home / Chhindwara / कमलनाथ के गृहजिले में तैनात हुए एसपी मनोज राय की क्या है कहानी, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो