scriptCompulsion: ट्रक मालिकों की मजबूरी, लेकिन प्रशासन कहां है मजबूर | Compulsion of truck owners, but where is the administration | Patrika News
छिंदवाड़ा

Compulsion: ट्रक मालिकों की मजबूरी, लेकिन प्रशासन कहां है मजबूर

सिवनी रोड पर सड़क के दोनों हिस्सों में ट्रकों के खड़े रखने के पीछे की बड़ी वजह ट्रक एसोसिएशन ने बताई है।

छिंदवाड़ाSep 13, 2021 / 12:52 pm

babanrao pathe

Compulsion: ट्रक मालिकों की मजबूरी, लेकिन प्रशासन कहां है मजबूर

ट्रक मालिकों की मजबूरी, लेकिन प्रशासन कहां है मजबूर

छिंदवाड़ा. सिवनी रोड पर सड़क के दोनों हिस्सों में ट्रकों के खड़े रखने के पीछे की बड़ी वजह ट्रक एसोसिएशन ने बताई है। वाहनों को खड़ा रखने के लिए कोई दूसरा स्थान का नहीं होना और जिला प्रशासन के द्वारा जगह उपलब्ध नहीं करना मुख्य वजह है। मजबूरी के चलते ट्रक सड़क के दोनों किनारों पर खड़े किए जा रहे हैं।

ट्रक एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि हर दिन जिला मुख्यालय पर पांच से छह सौ ट्रक माल लेकर आते हैं और लेकर भी जाते हैं। मण्डी में वाहनों को खड़ा रखने के लिए कोई जगह नहीं है। इसी तरह अन्य कोई स्थान निर्धारित नहीं है जहां ट्रकों को खड़ा किया जा सके। सिवनी की तरफ कुण्डीपुरा थाना के आगे धरमकांटा भी है जिसके चलते ट्रक इसी क्षेत्र में सड़क के दोनों किनारों पर खड़े किए जाते हैं। लम्बे समय से ट्रांसपोर्ट नगर की मांग उठती रही है, अगर समय रहते तैयार हो जाता तो सड़क पर वाहन खड़े नहीं होते और लोग बेवजह दुर्घटना का शिकार भी नहीं होते। जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते अभी तक ट्रांसपोर्ट नगर का काम अटका हुआ जिसकी वजह से ट्रक एसोसिएशन भी परेशान है। सुविधाएं नहीं होने के कारण सड़क पर वाहन खड़ा करने के बाद जुर्माना भी भर रहे हैं। जिला ट्रक एसोसिएशन ने मांग की है कि जल्द से जल्द ट्रांसपोर्ट नगर बनाया जाए जिससे उन्हें एक स्थान मिल जाएगा, जहां ट्रक खड़े कर सकेंगे।

जगह नहीं है
ट्रांसपोर्ट नगर की बहुत दिनों से मांग है। जिला मुख्यालय पर प्रतिदिन 5 से 6 सौ गाडिय़ों की आवाजाही होती है। मण्डी में भी वाहन खड़ा करने जगह नहीं है, जिसके चलते ट्रक सड़क किनारे से खड़े किए जाते हैं।
-रोमी राय, ट्रक एसोसिएशन जिला उपाध्यक्ष, छिंदवाड़ा

Home / Chhindwara / Compulsion: ट्रक मालिकों की मजबूरी, लेकिन प्रशासन कहां है मजबूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो