scriptकाटोल रोड का निर्माण अधर में | Construction of Katol Road in Bhadar | Patrika News
छिंदवाड़ा

काटोल रोड का निर्माण अधर में

प्रशासन को चेताया गया

छिंदवाड़ाFeb 06, 2019 / 05:12 pm

sunil lakhera

Construction of Katol Road in Bhadar

काटोल रोड का निर्माण अधर में

छिंदवाड़ा. पांढुर्ना में लंबे समय बाद शुरू हुए काटोल रोड का निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग में आबंटन की अभाव में अटक गया है। करोड़ों रुपए की लागत से इस सडक़ का निर्माण होना है परंतु निर्माण एजेंसी को समय पर बिल नहीं मिलने की वजह से सडक़ का कार्य अधर में ही उलझा हुआ है। जर्जर मार्ग पर ओवरलोड वाहन धूल के गुब्बारे उड़ाकर राहगीरों की नाक में दम कर रहे है। ज्ञापन में प्रशासन को चेताया गया है कि सात दिनों के भीतर सडक़ का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया गया तो वे मार्ग बंद कर तकलीफों का खुद हल ढूंढ लेंगे।
अब इस अधूरे निर्माण की वजह से बड़चिचोली के ग्रामीणों सहित राहगीरों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। इस परेशानी की वजह से ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान करने की मांग की है।
ज्ञापन मे ग्राम पंचायत बड़चिचोली के सरपंच राजू कड़वे, भोजराज पानबुडे, सोनु धारपुरे, संदीप गजभिये, सुरेश डिगरसे आदि ने बताया कि 15 वर्षों तक काटोल रोड जर्जर था। जैसे-तैसे निर्माण कार्य प्रांरभ हुआ तो ठेकेदार ने इसकी खुदाई की जिसके बाद सडक़ और जर्जर हो गई। इस मार्ग पर गांव का एक सरकारी स्कुल, एक प्राइवेट स्कुल, आंगनबाडी केन्द्र, बिजली ऑफिस, मोक्षधाम , नर्सरी और काफी किसानों के खेत है। सडक़ खुदी होने से इन सभी लोगों को बहुत परेशान होना पड़ रहा है। जर्जर मार्ग पर ओवरलोड वाहन धूल के गुब्बारे उड़ाकर राहगीरों की नाक में दम कर रहे है। ज्ञापन में प्रशासन को चेताया गया है कि सात दिनों के भीतर सडक़ का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया गया तो वे मार्ग बंद कर तकलीफों का खुद हल ढूंढ लेंगे।
जूनापानी में सीसी रोड बनेगी- ग्राम पंचायत जुनापानी में विधायक निलेश उइके ने 4 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड का भूमिपूजन किया। ग्राम पंचायत को जनपद पंचायत की निधि से इस रोड का निर्माण किया जा रहा है। इस मौके पर जनपद सदस्य पंकज पाठक , सरपंच , पंच सचिव और शासकीय प्राथमिक शाला रैयतवाड़ी के शिक्षक उपस्थित रहे।

Home / Chhindwara / काटोल रोड का निर्माण अधर में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो