scriptCorona: संक्रमित दो युवकों की मौत के बीच मिला ये अजीब संजोग | Corona: This strange connection found between the death of two men | Patrika News
छिंदवाड़ा

Corona: संक्रमित दो युवकों की मौत के बीच मिला ये अजीब संजोग

Corona: इलाज के बाद भी बच नहीं पाया कोरोना पॉजिटिव, तीन माह बाद दूसरे युवक की मौत से सहमा जिला: देवास से नागपुर होते हुए तीन दिन पहले आया था छिंदवाड़ा

छिंदवाड़ाJun 11, 2020 / 05:04 pm

prabha shankar

Corona: This strange connection found between the death of two men

Corona: This strange connection found between the death of two men

छिंदवाड़ा/ कोरोना संक्रमण रोकने की दिशा में किए जा रहे तमाम प्रशासनिक प्रयासों के बावजूद बुधवार को एक कोरोना पॉजिटिव युवक ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उसे तीन दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसका अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकाल के तहत मोक्षधाम में किया गया। मौत के बाद प्रशासन ने उसके 21 परिजन को आइसोलेट कर दिया है।
अप्रैल में पहले कोरोना पॉजिटिव मृतक किशनलाल की उम्र भी 36 साल थी। यह भी संयोग है कि कुण्डालीकलां के दूसरे युवक की उम्र भी यही है।
बीते चार अप्रैल को इंदौर से आए पहले कोरोना पॉजिटिव युवक किशनलाल की मौत हुई थी। उसके तीन माह बाद देवास से आए युवक के साथ यह घटना घटी। इससे पूरा जिला सहम गया है। प्रशासन के मुताबिक मृतक परासिया क्षेत्र के कुण्डालीकलां का रहने वाला था। कुछ महीनों पहले अहमदाबाद से देवास आया था। वहां से तीन दिन पहले ट्रेन से पहले नागपुर और फिर छिंदवाड़ा आया। अपने गृहग्राम में गया। स्वास्थ्य खराब होने की सूचना मिलने पर उसे तुरंत गम्भीर हालत में जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया था।
तबीयत और ज्यादा बिगडऩे पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। उसे बुधवार सुबह तमाम प्रयासों के बाद भी बचाया नहीं जा सका। ट्रू नॉट मशीन में यह पॉजिटिव आया था। इसकी पुष्टि के लिए सेम्पल को जबलपुर आइसीएमआर लैब भेजा गया था।

आइसीएमआर ने की पुष्टि- पॉजिटिव था मृतक
एसडीएम अतुल सिंह ने बताया कि आइसीएमआर लैब जबलपुर से बुधवार को मिली रिपोर्ट में मृतक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। कुल 18 रिपोर्ट में से इस एक को छोडकऱ शेष 17 रिपोर्ट नेगेटिव है। कोई नया पॉजिटिव केस नहीं मिला है।

निगम कर्मचारियों ने कराया अंतिम संस्कार
कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सुबह नौ बजे मृतक का शव वाहन में रखकर नगर निगम के कर्मचारी मोक्षधाम पहुंचे और उसका अंतिम संस्कार कराया। इस दौरान मृतक के दो भाई और भाभी उपस्थित थीं। एक भाई ने मुखाग्नि दी। निगम से स्वास्थ्य अधिकारी अनिल मालवी, जोन प्रभारी रामवृक्ष यादव समेत अन्य कर्मचारी उपस्थित हुए।

देवास और नागपुर प्रशासन को दी जानकारी
क लेक्टर सौरभ कुमार सुमन का कहना है कि मृतक की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के हिसाब से 21 परिजन को जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है। उनका सेम्पल भेजा जाएगा। इसकी जानकारी देवास और नागपुर प्रशासन को भेज दी गई है।

Home / Chhindwara / Corona: संक्रमित दो युवकों की मौत के बीच मिला ये अजीब संजोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो