scriptCorona virus: रासेयो के स्वयंसेवकों की यहां होगी तैनाती, प्रमुख सचिव ने कलेक्टर को भेजे निर्देश | Corona virus: Raseo volunteers will be posted here | Patrika News
छिंदवाड़ा

Corona virus: रासेयो के स्वयंसेवकों की यहां होगी तैनाती, प्रमुख सचिव ने कलेक्टर को भेजे निर्देश

स्वयंसेवकों के पंजीयन भी कराए जा रहे हैं।

छिंदवाड़ाApr 05, 2020 / 12:58 pm

ashish mishra

nss seven day camp

nss seven day camp

छिंदवाड़ा. उच्च शिक्षा विभाग ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों का सहयोग लेने के संबंध में कलेक्टर को निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर जिले में रासेयो जिला संगठक व लीड कॉलेज प्राचार्य से समन्वय कर स्वयंसेवकों को बचाव कार्य में लगा सकते हैं। सहयोग कार्य के लिए स्वयंसेवकों के पंजीयन भी कराए जा रहे हैं। जिसका डाटा कलेक्टर को भेजा जाएगा। उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने कलेक्टर को भेजे गए निर्देश में कहा है कि स्वयंसेवकों को चिन्हित करते हेतु यह सुनिश्चित किया गया है कि वह 18 वर्ष से अधिक आयु का हो एवं अभिभावक की अनुमति प्राप्त की गई हो। छात्रा स्वयंसेवक समूह में एवं कार्यक्रम अधिकारी के साथ कार्य करेंगी। इनका बीमार कवर भी सुनिश्चित किया जाए। सभी को परिचय पत्र एवं आवश्यकता अनुसार सुरक्षा उपकरण भी इन्हें उपलब्ध कराया जाए। कार्य के संबंध में उचित प्रशिक्षण स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दिया जाए।

इन कार्यों में करेंगे सहयोग
स्वयंसेवक प्रशासन का सहयोग हेल्प डेस्क संचालन, भोजन सामग्री तैयार करने एवं पैक करने, दवाईयां, राहत सामग्री एवं अन्य आवश्यक सामान तैयार करने, सामुदायिक जागरुकता व प्रचार प्रसार संबंधी कार्य, कतार एवं यातायात प्रबंधन, सोशल मीडिया पर आ रही विभिन्न भ्रांतियों से लोगों को सचेत करने का कार्य कर सकेंगे।
इन स्थानों पर नहीं होगी तैनाती
अस्पताल, कोराटीन एवं अलगाव प्रबंधन, कानून व्यवस्था, प्रवर्तन एवं अन्य हाई रिस्क टास्क वाली जगह पर स्वयंसेवकों की तैनाती नहीं की जाएगी।

Home / Chhindwara / Corona virus: रासेयो के स्वयंसेवकों की यहां होगी तैनाती, प्रमुख सचिव ने कलेक्टर को भेजे निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो