scriptदिल्ली से चेन्नई जा रही जीटी एक्सप्रेस के डिब्बे हुए अलग, यात्रियों में मचा हड़कंप | delhi to chennai GT Express train divided into two parts | Patrika News
छिंदवाड़ा

दिल्ली से चेन्नई जा रही जीटी एक्सप्रेस के डिब्बे हुए अलग, यात्रियों में मचा हड़कंप

तेज रफ्तार ट्रेन के दो हिस्सों में बंट जाने के बाद काफी देर तक यात्री हुए परेशान…।

छिंदवाड़ाAug 23, 2021 / 11:07 am

Manish Gite

train.png

जितेंद्र अतकरे की रिपोर्ट

पाढुंर्ना (छिंदवाड़ा)। मध्यप्रदेश से गुजर रही नई दिल्ली चेन्नई जीटी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होते-होते बच गई। सोमवार सुबह ठीक 9 बजे के करीब तेज रफ्तार यह ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इसकी कपलिंग अचानक टूट जाने से यह ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इस घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। रेलवे का अमला घटनास्थल पर पहुंच गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद कपलिंग का काम सुधारकर ट्रेन को रवाना किया गया।

gt.jpg

 

मध्यप्रदेश के दिल्ली से चेन्नई जा रही एक्सप्रेस सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर हादसे का शिकार होते बच गई। उसकी कपलिंग टूट जाने के कारण वो दो हिस्सों में बंट गई। दोनों हिस्से करीब 200 मीटर दूर जाकर रुक गए। घटना नरखेड़ महाराष्ट्र के पास खंबा नंबर 960/12 के पास हुआ। जैसे ही ट्रेन से डिब्बे छूटे यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन के एक हिस्से में एस-11 तक डिब्बे थे, वहीं दूसरी ओर एस-12 और 13 डिब्बे और जनरल डिब्बे थे।

 

इसमें गार्ड का डिब्बा भी था जो पीछे छूट गया था। सूचना मिलते ही रेलवे का तकनीकी अमला सक्रिय हुआ और दोनों हिस्सों को करीब लाकर दोबारा से कपलिंग जोड़ने का काम किया गया। पांढुर्ना से हमारे संवाददाता के मुताबिक जीटी एक्सप्रेस पांढुर्ना से 8.50 पर छूटी थी। इसके कुछ देर बाद ही महाराष्ट्र बार्डर के करीब नरखेड़ स्टेशन के पास यह घटना हुई। तकनीकी टीम आने और कपलिंग सुधारने के कारण ट्रेन करीब एक घंटे लेट हुई। यात्री घटनास्थल के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

यात्रियों ने बताया कि सुबह अचानक ट्रेन रुकने लगी तो बाहर देखा कि ट्रेन के आगे की डिब्बे और इंजन गायब है। जब धीरे-धीरे ट्रेन की बोगियां रुकी तो देखा कि एक हिस्सा काफी दूर आगे निकल चुका है। हम सभी घबरा गए। क्योंकि पीछे से अन्य ट्रेन भी आ सकती थी, या काफी देर जंगल में परेशान होना पड़ सकता था। हालांकि काफी देर बात रेलवे का तकनीकी अमला पहुंचा, जहां ट्रेन की कपलिंग सुधारने का काम किया गया।

Home / Chhindwara / दिल्ली से चेन्नई जा रही जीटी एक्सप्रेस के डिब्बे हुए अलग, यात्रियों में मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो