scriptजिले के दो प्राचार्यों से आयुक्त ने मांगा स्पष्टीकरण | Demonstrate explanation from commissioner of two district principals | Patrika News
छिंदवाड़ा

जिले के दो प्राचार्यों से आयुक्त ने मांगा स्पष्टीकरण

बीते दिनों आईआईएम इंदौर में आयोजित हुए प्रशिक्षण में प्राचार्यों की जगह
प्राध्यापकों की उपस्थिति को लेकर उच्च शिक्षा विभाग ने जिले समेत प्रदेश
के शासकीय कॉलेज प्राचार्यों से स्पष्टीकरण मांगा है।

छिंदवाड़ाJul 02, 2017 / 12:10 pm

ashish mishra

chhindwara

chhindwara


छिंदवाड़ा. बीते दिनों आईआईएम इंदौर में आयोजित हुए प्रशिक्षण में प्राचार्यों की जगह प्राध्यापकों की उपस्थिति को लेकर उच्च शिक्षा विभाग ने जिले समेत प्रदेश के शासकीय कॉलेज प्राचार्यों से स्पष्टीकरण मांगा है। इसमें जिले से पीजी कॉलेज एवं गल्र्स कॉलेज प्राचार्य शामिल हैं। आयुक्त व परियोजना संचालक नीरज मंडलोई ने भविष्य में होने वाले प्रशिक्षण में नामांकित प्राचार्य की अनिवार्यता उपस्थिति करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

दरअसल, मप्र स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टोरेट, राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) ने विश्व बैंक परियोजना के तहत परियोजना संचालन हेतु संस्थागत विकास योजना बनाने बीते दिन आईआईएम इंदौर में प्रशिक्षण आयोजित हुआ, जिसमें प्रथम एवं द्वितीय सत्र के दौरान डायरेक्रेट की तरफ से नामांकित प्राचार्यों ने अपने स्थान पर अन्य प्राध्यापकों को बिना अनुमति के नामांकित कर भेज दिया। इस पर आयुक्त ने कड़ी नाराजगी जताई है।

इस संबंध में उन्होंने नए निर्देश जारी करते हुए स्पष्टीकरण के साथ ही भविष्य में प्रशिक्षण के दौरान नामांकित प्राचार्य को ही अनिवार्य रूप से उपस्थित होने, प्रशिक्षण में आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग न करने एवं प्रशिक्षण के दौरान हॉस्टल में अनिवार्य रूप से रहने को कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो