scriptखुले में घूम रहे इन क्षेत्रों में डेंगू के संक्रमण, ध्यान रखें यह बातें | Dengue infections in these areas in open | Patrika News
छिंदवाड़ा

खुले में घूम रहे इन क्षेत्रों में डेंगू के संक्रमण, ध्यान रखें यह बातें

जिले की टीम ने प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों का किया दौरा, कोयलांचल में बढ़ा डेंगू का प्रकोप
 

छिंदवाड़ाNov 03, 2018 / 11:26 am

Dinesh Sahu

Dengue infections in these areas in open

जिले की टीम ने प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों का किया दौरा
कोयलांचल में बढ़ा डेंगू का प्रकोप

छिंदवाड़ा. जिले के कोयलांचल क्षेत्र में एडिज मच्छरों का आतंक बढऩे लगा है। इसके चलते परासिया तथा जुन्नारदेव क्षेत्र में डेंगू तथा मलेरिया के पॉजिटिव प्रकरण लगातार सामने आ रहे हैं। जिला मलेरिया कार्यालय के अनुसार परासिया विकासखंड अंतर्गत ग्राम मोठार तथा तेंदुखेड़ा तथा जुन्नारदेव के नगरीय क्षेत्र वार्ड क्रमांक-1 में डेंगू के प्रकरण मिले हैं।
हालांकि गतवर्ष की अपेक्षा इस वर्ष मलेरिया के प्रकरणों में कमी आने का दावा किया जा रहा है। मामला संज्ञान में आते ही जिले की टीम ने प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में फॉगिंग तथा एंटी लार्वा दवा का छिडक़ाव किया गया। बताया जाता है कि तीन संदिग्ध जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचे थे। यहां एलाइजा टेस्ट रिपोर्ट में तीनों डेंगू पॉजिटिव मिले।

जिला मलेरिया अधिकारी देवेंद्र भालेकर ने बताया कि पीडि़तों में से दो लड़कियां हैं, जो हाल ही में जिले से बाहर गई हुईं थीं। वहीं से
प्रभावित होकर आई हैं। फिलहाल मरीजों को आवश्यक दवाइयां दी गई हंै तथा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

झोलाछाप कर रहा था एलोपैथी उपचार


मप्र स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संचालनालय भोपाल से जारी निर्देश पर शुक्रवार को जिलास्तरीय टीम ने जुन्नारदेव के ग्राम बदनूर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में दबिश दी। कार्रवाई में कृष्णा किलोतोनिया (बंगाली) को अवैध रूप से एलोपैथी विधि से उपचार करते पाया गया। उनसे दवाइयां भी जब्त की गईं। इस अवसर पर जिला मीडिया अधिकारी डॉ. प्रमोद वासनिक तथा डीपीएचएनओ अनुसुइया कामोने समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। डॉ. वासनिक ने बताया कि जिलास्तरीय टीम द्वारा की जा रही कार्रवाई की सूचना फैलने पर अन्य झोलाछाप डॉक्टर अपनी क्लीनिक बंद कर भाग गए थे।

Home / Chhindwara / खुले में घूम रहे इन क्षेत्रों में डेंगू के संक्रमण, ध्यान रखें यह बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो