script चुनाव में लापरवाही बरतने पर डिप्टी रेंजर और पंचायत सचिव निलंबित | Deputy Ranger and Panchayat Secretary suspended for negligence in elec | Patrika News

चुनाव में लापरवाही बरतने पर डिप्टी रेंजर और पंचायत सचिव निलंबित

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 15, 2023 09:19:53 pm

Submitted by:

manohar soni

चैक पोस्ट के निरीक्षण में शराब पीने और अनुपस्थिति पर कलेक्टर ने दिए आदेश

election_duty.jpg

छिन्दवाड़ा. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा चुनाव के महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने और ड्यूटी के दौरान शराब का सेवन करने तथा अनुपस्थित पाए जाने पर डिप्टी रेंजर और पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया।
पहले मामले में रिटर्निंग ऑफिसर जुन्नारदेव के प्रतिवेदन के अनुसार नायब तहसीलदार तामिया ने चैक पोस्ट झिरपा का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें द्वितीय चरण प्रात: 8 शाम 4 बजे की अवधि में उप वन क्षेत्रपाल झिरपा सकनलाल कुमरे और सहायक कर्मचारी एवं रोजगार सहायक ग्राम पंचायत अनहोनी ब्रजेश उइके व ग्राम माहुलझिर के कोटवार नर्मदा प्रसाद मौके पर पाए गए। कुमरे की बातचीत व हाव भाव के आधार पर संदेह होने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देलाखारी के डॉ.योगेश कुमार से फिजीकल एग्जामिन कराया गया जिनमें डॉक्टर ने शराब का सेवन किए जाने की पुष्टि की। कारण बताओ नोटिस का स्पष्टीकरण नहीं आने पर कलेक्टर ने निलंबित किया।
दूसरे मामले में विधानसभा क्षेत्र पांढुर्णा की ग्राम पंचायत बोथिया के सचिव सुभाष उइके को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। निलंबन अवधि में मुख्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पांढुर्णा रहेगा। सचिव उइके को एसएसटी दल बड़चिचोली हाइवे बैरियर पर सहायक कर्मचारी के रूप में नियुक्त किया गया था। तब से आज तक बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाए गए।
....
दूध, पानी और सब्जियों के वाहनों को रहेगी छूट
कलेक्टर ने 18 नवंबर को प्रात: 8 बजे तक के दौरान लोक परिवहन, एम्बुलेंस, फायर सर्विसेस, शैक्षणिक संस्थाओं के वाहन, दूध, पानी, सब्जी आदि अनिवार्य सेवाओं में लगे वाहन और अपने कर्तव्य पर जाने वाले व्यक्तियों व निर्वाचन पदाधिकारियों के वाहनों के परिवहन की छूट दी है।
.....

ट्रेंडिंग वीडियो