Earthquake: घबराकर घरों से बाहर निकले ग्रामीण लोग, पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

अमरवाड़ा तहसील का ग्राम कोपाखेड़ा में कई बार इस तरह की घटना सामने आती रही

By: prabha shankar

Published: 08 May 2021, 10:53 AM IST

छिंदवाडा/अमरवाड़ा. गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात लगभग 12.41 बजे जब ग्रामीण अपने-अपने घरों में सो रहे थे तब जमीन के अंदर गडगड़़ाहट की आवाज आई। कुछ ग्रामीणों के घरों में रखे बर्तनों के टकराने एवं गिरने की हरकत हुई। ग्रामीण घबराहट में घरों से निकलकर सडक़ पर आ गए। आपस में चर्चा करने लगे यह भूकंप का ही झटका है।
सारसडोल निवासी पूर्व मंडी अध्यक्ष पंडित बसंत चौबे ने बताया कि वह भी सोते से जागे और घबराए बाहर निकले, लोगों को समझाइश दी। इसी तरह ग्राम सोनपुर जागीर में भी रात्रि 12.41 बजे भूकम्प आने की बात कही जा रही है। सोनपुर निवासी बावला खान ने बताया उनका पलंग हिलता हुआ महसूस हुआ। घर से बाहर निकले तो देखा सैकड़ों ग्रामीण घबराहट से बाहर खड़े थे।
शुक्रवार को प्रशासनिक अमला एसडीएम दीपक वैध एवं एसडीओपी डॉ. संतोष डेहरिया, तहसीलदार शंकर लाल मरावी गांव पहुंचे। उनका कहना है कि फिलहाल पता नहीं चला है कि भूकम्प का झटका केंद्र के रिक्टर स्केल पर दर्ज किया गया है या नहीं।
कोपाखेड़ा में आता है भूकम्प
अमरवाड़ा तहसील का ग्राम कोपाखेड़ा में कई बार इस तरह की घटना सामने आती रही है। दरअसल कोपाखेड़ा से बारहहीरा भूकम्प की रिक्टर लाइन में पड़ता है। ग्राम भाजीपानी में भी भूकंप के झटके महसूस किए जाते है।

नहीं हुई पुष्टि
सोशल साइट्स पर शुक्रवार को छिंदवाड़ा में भूकंप की सूचना से हडक़ंप मच गया। हालांकि देर शाम तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. विजय पराडकऱ ने बताया कि दिल्ली से संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने शुक्रवार को छिंदवाड़ा में भूकंप को लेकर पुष्टि नहीं की। म्यामार, अरुणाचल प्रदेश, आसाम, पाकिस्तान, अफगानिस्तान में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए।

prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned