scriptबिजली कनेक्शन काटा, पानी को भी तरस रहे लोग | Electricity connection cut, people are also craving for water | Patrika News
छिंदवाड़ा

बिजली कनेक्शन काटा, पानी को भी तरस रहे लोग

विद्युत वितरण कम्पनी ने बकाया बिल अदा नहीं करने पर ग्राम पंचायत सिंगोड़ी की नल जल प्रदाय योजना एवं स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया है। त्योहारों के वक्त पानी व बिजली संकट से लोग परेशान है।

छिंदवाड़ाMar 27, 2024 / 06:25 pm

Sanjay Kumar Dandale

electricity_bill.jpg

bijali bil

छिंदवाड़ा/सिंगोड़ी. विद्युत वितरण कम्पनी ने बकाया बिल अदा नहीं करने पर ग्राम पंचायत सिंगोड़ी की नल जल प्रदाय योजना एवं स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया है। त्योहारों के वक्त पानी व बिजली संकट से लोग परेशान है। उन्हें पीने का पानी लाने के लिए हैंडपंपों व दूर खेतों के कुओं पर जाना पड़ रहा है।
सरपंच कपिल ठाकुर ने कनिष्ठ अभियंता को पत्र लिख कर कनेक्शन जोडऩे का अनुरोध किया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि होली और रमजान पर्व पर पानी व बिजली का कनेक्शन काटने से लोग परेशान है। दो किलोमीटर दूर नदी, हैंडपंप और कुओं से पानी लाना पड़ रहा है। सरपंच ठाकुर ने बताया निर्वाचन आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण ग्राम पंचायत के पास फिलहाल किसी भी कोष में राशि उपलब्ध नहीं है। लोकसभा निर्वाचन के बाद बकाया बिल का भुगतान कर दिया जाएगा। होली व रमजान पर्व व नागरिकों की भावनाओं को ध्यान रखते हुए को देखते हुए कनेक्शन चालू किया जाए। सरपंच ने फोन से, व्यक्तिगत रूप से मिल कर भी कनिष्ठ अभियंता से आग्रह किया है।
एनसीसी कैडेट्स ने समझाया अर्थ ऑवर का महत्व
पांढुर्ना . एनसीसी कैडेट्स ने अर्थ ऑवर के तहत शनिवार रात 8.30 से 9.30 बजे तक अपने घरों में बिजली बंद रखी। साथ ही आसपास के लोगों को भी बिजली बंद रखने के लिए प्रेरित किया। कैडेट्स ने ग्रामीणों को बिजली बचत को लेकर जागरूक भी किया । पर्यावरण और ऊर्जा सरंक्षण के लिए अर्थ ऑवर का महत्व बताया । प्राचार्य महेंद्र घोड़े ,एनसीसी अधिकारी शैलेश झलके ने कैडेट्स का हौसला बढ़ाया।

Home / Chhindwara / बिजली कनेक्शन काटा, पानी को भी तरस रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो